अपने पोषक क्षेत्र के विद्यालय में नामांकन को लेकर छात्रों का प्रदर्शन

प्रदर्शन करते छात्र

भागलपुर, 07 मई (हि.स.)। सरकारी विद्यालयों में वर्ग 9 में नामांकन को लेकर परेशान छात्र छात्राओं ने मंगलवार को जिला शिक्षा पदाधिकारी और जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन किया।

इस प्रदर्शन में नाथनगर, कहलगांव तथा अन्य प्रखंडों के छात्र और छात्राएं शामिल रहे। प्रदर्शन कर रहे छात्रों का कहना है कि अष्टम उत्तीर्ण होने के बाद हमें विभागीय निर्देश के अनुसार जिस विद्यालय में नामांकन कराना है वो हमारे पोषक क्षेत्र से बहुत दूर है। हम अपने घर से नजदीक के विद्यालय में नामांकन कराना चाहते हैं। लेकिन नजदीक स्थित विद्यालय के प्रधानाध्यापक कहते हैं कि जिला शिक्षा पदाधिकारी से अनुमति पत्र पर हस्ताक्षर ले कर आओ।

जब जिला शिक्षा पदाधिकारी के कार्यालय आते हैं तो हमलोगों के साथ टाल मटोल किया जाता है। इस मामले को लेकर आज जिले के कई प्रखंड के बच्चों ने जिला शिक्षा पदाधिकारी कार्यालय और जिलाधिकारी कार्यालय के समक्ष जमकर बबाल काटा। छात्रों ने बिहार के शिक्षा विभाग के एसीएस के के पाठक और जिला शिक्षा पदाधिकारी के नाम मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। बहरहाल छात्रों का आवेदन जिलाधिकारी कार्यालय के पदाधिकारियों ने रख लिया है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि आखिर छात्रों की मांग पूरी होती या नहीं।

हिन्दुस्थान समाचार/बिजय/गोविन्द

   

सम्बंधित खबर