बीएचयू में सत्र पटरी पर लाने के लिए विद्यार्थियों ने परीक्षा नियंत्रक को सौंपा ज्ञापन

वाराणसी, 13 मार्च (हि.स.)। काशी हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) में पीएचडी प्रवेश के लिए जुलाई 2023 सत्र की प्रवेश प्रक्रिया अभी तक पूरी नही होने से छात्रों में नाराजगी है। बुधवार को छात्रों का एक प्रतिनिधि मंडल विश्वविद्यालय के परीक्षा नियंत्रक के कार्यालय पहुंचा। उनकी अनुपस्थिति में अपनी मांगों का ज्ञापन प्रो. जी.पी. सिंह को सौंपा।

परीक्षा नियंत्रक से छात्रों ने मांग किया कि जल्द इस समस्या को दुरुस्त करने के लिए शीघ्र निर्णय लें। सभी विश्वविद्यालयों में नए सत्र के लिए आवेदन मांगे जाने लगे हैं। लेकिन अभी तक बीएचयू जैसे शैक्षिक संस्थान में पिछले साल के ही प्रवेश नहीं हो पाए हैं। छात्रों ने विभाग में रिक्त पड़ी सीटों को बुलेटिन में जोड़ने, रेट एक्जम्प्टेड कैटेगरी के प्रपोजल एग्जाम का रिजल्ट घोषित करने एवं शीघ्र नामांकन प्रक्रिया पूरी करने की भी मांग की। छात्रों ने 5 सूत्रीय मांग पूरी न होने पर अनिश्चितकालीन धरना पर बैठने की चेतावनी भी दी। प्रो. जी.पी. सिंह ने ज्ञापन लेने के बाद आश्वासन दिया कि इन बिंदुओं पर जल्द उचित निर्णय लिया जाएगा।

प्रतिनिधि मंडल में श्यामल कुमार,अभिषेक उपाध्याय,दिव्यांश दुबे,विवेकानंद,सौरभ राय, आदित्य सिंह,भीष्म सिंह ,शिवम सोनकर आदि शामिल रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर