टॉवर पर चढ़ने वालों के खिलाफ होगी सख्त कार्रवाई

शाहपुरा, 14 मार्च (हि.स.)। शाहपुरा के जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने शाहपुरा जिला क्षेत्र में अपनी मांगों को लेकर बार बार टाॅवर पर चढने व इससे होने वाली परेशानियों को खत्म करने के लिए सख्ती दिखायी है।

कलेक्टर शेखावत ने टाॅवर पर चढ़ने वालों के खिलाफ राजकार्य में बाधा व राजकीय संपति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज होने के साथ ही उपखंड अधिकारियों को सख्ती से कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। कलेक्टर ने गत सप्ताह जहाजपुर में टाॅवर पर चढ़ने की दो कार्रवाई होने से यह आदेश जारी किए। आदेश के अनुसार शाहपुरा जिला क्षेत्र में विभिन्न कम्पनियों के टेलीकॉम टॉवर, पानी की टंकी या विद्युत वितरण निगम के टॉवर पर अवांछित मांगों को लेकर चढ़ जाने की प्रवृति पर रोकथाम के लिए उनके खिलाफ पुलिस में प्राथमिकी दर्ज कराने के निर्देश दिये है।

शाहपुरा जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने इस संबंध में आदेश जारी कर सभी उपखंड अधिकारियों को राजकार्य में बाधा पहुंचाने व राजकीय संपति को नुकसान पहुंचाने का मामला दर्ज करा जिला कलेक्टर को प्रति देने को कहा है।

जिला कलेक्टर राजेंद्र सिंह शेखावत ने बुधवार को आदेश जारी कर बताया की कुछ व्यक्ति अपनी अवांछित मांगों को लेकर विभिन्न कम्पनियों के टेलीकॉम टॉवर, जलदाय विभाग की योजना के तहत उच्च जलाशय हेतु पानी की टंकी इत्यादि पर चढ़ जाते है। ऐसे प्रकरणों में सम्बन्धित कम्पनी द्वारा उन व्यक्तियों के विरुद्ध किसी भी तरह की कोई कार्यवाही अमल में नहीं लाई गई है। इस सम्बन्ध में जिला कलेक्टर शेखावत ने शाहपुरा जिले के समस्त उपखण्ड अधिकारी एवं उपखण्ड मजिस्ट्रेट को आदेशित किया है कि इस तरह के प्रकरणों को दृष्टिगत रखते हुए अपने-अपने क्षेत्राधिकार में स्थित विभिन्न कम्पनियों के टेलीकॉम टॉवर, जलदाय विभाग की योजना के तहत उच्च जलाशय हेतु पानी की टंकी इत्यादि कि पूर्णतया निगरानी/सुरक्षा रखने हेतु अपने अधीनस्थ समस्त अधिकारी, कर्मचारी व टॉवर संचालक कम्पनी को पाबन्द करे।

जिला कलेक्टर शेखावत बताया कि ऐसे व्यक्तियों के विरूद्ध राजकीय सम्पति को नुकसान पंहुचाने, राजकीय कार्य में बाधा या अन्य एक्ट के प्रावधानों के तहत प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज करवाते हुए प्रति जिला कलेक्टर को प्रस्तुत करनी होगी। ऐसे प्रकरणों में किसी भी प्रकार की लापरवाही, कोताही बरतने पर सम्बन्धित अधिकारी, कर्मचारी व टॉवर संचालक कम्पनी के विरूद्ध नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/मूलचन्द पेसवानी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर