अधिवक्ता कल्याणकारी टिकट के मूल्य में वृद्धि पर नाराज अधिवक्ताओं ने बनायी निर्णायक आंदोलन की रणनीति

50 रुपये का टिकट न लगाने पर अधिवक्ता को पैरवी से रोकने के आदेश

नैनीताल, 14 मार्च (हि.स.)। जिला मुख्यालय में अधिवक्ताओं ने अधिवक्ता कल्याणकारी टिकट के मूल्य को 10 रुपये की जगह 50 रुपये करने पर कड़ी नाराजगी जतायी है। इस संबंध में गुरुवार को जिला बार एसोसिएशन नैनीताल के प्रताप भय्या सभागार में बार के अध्यक्ष मनीष मोहन जोशी की अध्यक्षता में बैठक हुई।

बैठक में प्रमुख सचिव न्याय एवं विधि परामर्शी उत्तराखंड शासन के प्रत्येक वकालतनामे में प्रत्येक अधिवक्ता से 50 रुपये कल्याणकारी टिकट के रूप में वसूले जाने और 50 रुपये का टिकट न लगाने पर अधिवक्ता को पैरवी से रोकने के आदेश पर अधिवक्ताओं ने अपने विचार रखे।

इस मामले में वरिष्ठ अधिवक्ता कैलाश जोशी, पूर्व अध्यक्ष ओंकार गोस्वामी व पूर्व सचिव दीपक रुबाली आदि ने नाराजगी व्यक्त की और इसे तुगलकी फरमान बताते हुए इसके विरुद्ध मिलकर संघर्ष करने की बात कही। वरिष्ठ अधिवक्ता संजय त्रिपाठी, एमबी , शाह फैजल, अनिल बिष्ट, निखिल बिष्ट, पूर्व उपाध्यक्ष तरुण चंद्रा आदि ने भी एक स्वर में अधिवक्ता कल्याणकारी टिकट के मूल्य में वृद्धि का विरोध किया व आदेश वापस न लेने की दशा मे कड़े आंदोलन की चेतावनी दी।

एसोसिएशन के अध्यक्ष मनीष मोहन जोशी ने कहा कि जिलाधिकारी के माध्यम से मुख्यमंत्री को पत्र लिखकर अधिवक्ताओं की भावनाओं से अवगत कराया जायेगा। साथ ही राज्य की विभिन्न बार एसोसिएशन के पदाधिकारियों से इस विषय पर चर्चा के पश्चात रणनीति बनाई जाएगी यदि तब भी बात नहीं बनती है तो उग्र आन्दोलन की तैयारी की जाएगी। संचालन करते हुए सचिव भानू प्रताप मौनी ने भी अध्यक्ष की बात का समर्थन किया।

इस अवसर पर उपाध्यक्ष प्रदीप परगई, संयुक्त सचिव दीपक दानू, कार्यकारिणी सदस्य सरिता बिष्ट, मुन्नी आर्या, किरण आर्या, मो. खुर्शीद हुसैन, पूर्व उपाध्यक्ष संजय सुयाल, अनिल वाल्मीकि, निर्मल कुमार, मोहन गोस्वामी, फैसल सलमानी, दीपक बिष्ट, मान सिंह बिष्ट, सुधीर कनवाल, अनिल बिष्ट, तरुण चंद्रा, हितेश पाठक, हरेंद्र सिंह, रतुल, मो. तस्लीम, मो. अनीस, ललित रावत, पंकज जोशी, जयंत नैनवाल, प्रदीप बोरा, नवीन कुमार, गिरीश जोशी, अर्चित गुप्ता सहित बड़ी संख्या में अधिवक्ता उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर