आयुक्त ने उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले की तैयारी के लिए दिए निर्देश

चंपावत, 14 मार्च (हि.स.)। कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत ने गुरुवार को उत्तर भारत के प्रसिद्ध मां पूर्णागिरि मेले की तैयारी की समीक्षा बैठक की। उन्होंने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिए ।

उन्होंने मेले में आने वाले सभी श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधा मिले, इसके लिए मेला प्रारंभ होने से पूर्व सभी तैयारियां पूर्ण करने के आदेश दिए । उन्होंने कहा कि मंडल स्तर से जो भी अतिरिक्त आवश्यकता है, उसकी मांग तत्काल कर लें।

पूर्णागिरि मेले को सम्पन्न कराए जाने हेतु पूर्व तैयारी के संबंध में जिलाधिकारी नवनीत पाण्डे ने आयुक्त को तैयारी की जानकारी देते हुए लोक सभा निर्वाचन के मद्देनजर मेले हेतु अतिरिक्त सुरक्षा बल एसडीआरएफ या अन्य फोर्स की मांग की। उन्होंने बताया कि मेले के सफल संचालन हेतु सभी व्यवस्थाएं जिला पंचायत कर रही है। जिलाधिकारी ने कहा कि अधिक संख्या में यात्रियों के आने पर अतिरिक्त व्यवस्था हेतु भी तैयारी की जा रही है।

वीसी में अध्यक्ष पूर्णागिरि मंदिर समिति किशन तिवारी द्वारा भी मेले की व्यवस्थाओं के बारे में जानकारी दी गयी। उन्होंने मेला अवधि के बाद भी नियमित सफाई व्यवस्था रखने की मांग की। समीक्षा बैठक में पुलिस उप महानिरीक्षक योगेंद्र सिंह रावत ने भी पुलिस सुरक्षा व्यवस्था के बारे में जानकारी ली।

बैठक में पुलिस अधीक्षक अजय गणपति, कमांडेंट एसएसबी पांचवीं वाहिनी एमके सिंह, अपर जिलाधिकारी हेमंत कुमार वर्मा, मुख्य चिकित्सा अधिकारी के के अग्रवाल, अपर मुख्य अधिकारी भगवत पाटनी, सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी व टनकपुर से वर्चुअल माध्यम से उप जिलाधिकारी टनकपुर आकाश जोशी, संभागीय परिवहन अधिकारी सुरेंद्र कुमार, एसडीओ सिंचाई उत्तर प्रदेश प्रशांत वर्मा, व उत्तराखंड आरके यादव आदि उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव मुरारी/दधिबल

   

सम्बंधित खबर