मथुरा : तस्करी को जाती 30 लाख कीमत की अवैध शराब जब्त, दो तस्कर गिरफ्तार

मथुरा, 14 मार्च(हि.स.)। होली एवं लोकसभा चुनाव पर होने वाली शराब की तस्करी रोकने के लिए आबकारी विभाग और पुलिस ने अभियान चला रखा है। संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए यमुना एक्सप्रेस-वे पर ट्रक से तस्करी कर शराब ले जाते हुए तस्करों को गिरफ्तार किया है। ट्रक से 30 लाख कीमत की 550 पेटी अंग्रेजी शराब जब्त की गई है। पुलिस ने आबकारी अधिनियम के तहत आरोपितों पर कार्रवाई की है।

जिले के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक शैलेश कुमार पांडेय ने बताया कि आबकारी निरीक्षक गौरव मिश्रा क्षेत्र तीन अपनी टीम के साथ यमुना एक्सप्रेस वे पर चेकिंग कर रहे थे। इसी बीच उन्हें शराब की तस्करी करने वाले ट्रक के बारे में जानकारी लगी। आबकारी निरीक्षक ने मांट थाने के प्रभारी निरीक्षक प्रदीप कुमार को जानकारी दी।

प्रभारी निरीक्षक चौकी प्रभारी मांट टोल प्लाजा भुवनेश कुमार दीक्षित और पुलिस फोर्स के साथ टोल प्लाजा से एलएचएस साइड 98 के समीप ट्रक को रोक कर उसकी तलाशी की तो तलाशी के दौरान ट्रक में प्लास्टिक की झाल में फोम के गद्दों के नीचे छिपाकर रखी गई 550 पेटी दूसरे प्रदेश की अंग्रेजी शराब पुलिस को मिल गई। पुलिस ने ट्रक व शराब को जब्त कर लिया। शराब की तस्करी करने वाले गौरव जागडा निवासी ग्राम हरिनगर, थाना रामपुरा जिला रिवाड़ी हरियाणा व सतनाम सिंह निवासी ग्राम मकबूलपुरा थाना मकबुलपुरा जिला अमृतसर पंजाब को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को अभियुक्तों ने बताया कि अमृतसर पंजाब से सस्ते दामों पर अंग्रेजी शराब को खरीद कर महंगे दामों पर लखनऊ व अयोध्या रोड पर बिक्री करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/महेश/राजेश

   

सम्बंधित खबर