ईडी ने संदेशखाली में छापेमारी के दौरान शाहजहां के सहयोगियों के कई वाहन जब्त किया

कोलकाता, 14 मार्च (हि.स.)। संदेशखाली के मुख्य आरोपित नेता शाहजहां शेख के करीबियों पर अब प्रवर्तन निदेशालय ने शिकंजा कसा है। ईडी की टीम ने गुरुवार को मनी लॉन्ड्रिंग से जुड़े मामले में संदेशखाली और उसके आसपास जमीनों को कब्जाने को लेकर चार ठिकानों पर छापेमारी की है। यहां ईडी ने धन शोधन निवारण अधिनियम के तहत इन जगहों से कई गाड़ियां भी बरामद की हैं। इनमें थार, जीप और स्कॉर्पियों के अलावा दूसरी कई और वाहन भी बरामद शामिल हैं।

दरअसल, पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली में गत पांच जनवरी को ईडी की टीम पर हमला किया गया था। इस हमले के पीछे का मास्टरमाइंड शाहजहां शेख को बताया गया था। इसको लेकर सीबीआई की टीम सबूत जुटाने में जुट गई है।

सीबीआई को इस हमले से जुड़े कई अहम सबूत भी हाथ लगे हैं जिसमें पता चला है कि जिस दिन ईडी की टीम पर हमला किया गया था उस दिन शाहजहां शेख ने 28 लोगों को कॉल की थी। ये सभी कॉल महज 30 मिनट के भीतर ही की गईं थीं। इन सभी कॉल के लिए शाहजहां ने दो मोबाइल फोन यूज किए थे।

ईडी पर जिस वक्त हमला किया गया था उस वक्त टीम राशन घोटाले की जांच के लिए पहुंची थी। तह शाहजहां शेख के कॉल के बाद हजारों समर्थक पहुंच गए थे। हमले में तीन ईडी अधिकारियों को गंभीर चोटें भी लगीं थीं। हिन्दुस्थान समाचार /ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर