काशी विश्वनाथ की तर्ज पर लोधेश्वर महादेवा में बनेगा कारीडोर

बाराबंकी, 15 मार्च (हि स )। अब बाराबंकी के लोधेश्वर महादेवा में भी काशी विश्वनाथ की तर्ज पर कॉरिडोर बनकर तैयार होगा। जिसके लिए शासन ने आज बजट भी अवमुक्त कर दिया है। जिलाधिकारी सत्येंद्र कुमार ने बताया लोधेश्वर महादेवा में कारीडोर बनाने के लिए मुख्यमंत्री द्वारा 48 .70 करोड़ की स्वीकृति के बाद प्रथम किश्त के रूप में सात करोड़ निर्गत कर देने पर शिव भक्तो में खुशी है। इसको मंजूर कराने के लिए भाजपा नेता लगे हुए थे। अब महादेवा में काशी कारीडोर की तर्ज पर विकास कार्य होने में कोई संदेह नहीं रह गया है।

महादेवा में काशी विश्वनाथ की तर्ज पर कारी डोर बना कर विकास कराने के लिए योगी आदित्यनाथ के महादेवा आगमन पर सांसद उपेंद्र सिंह रावत,मंत्री सतीश शर्मा,निवर्तमान विधायक शरद अवस्थी ने मांग की थी। इसके बाद उन्होंने अपने भाषण में इसकी मंशा जाहिर करते कार्ययोजना बनाने को कहा था। छ महीनों से इस पर कार्य चल रहा था और नापजोख कर कार्ययोजना शाशन भेजी गई थी। खाद्य मंत्री भी इसके लिए लगातार पैरवी कर रहे थे। अभी जब महादेवा शिवरात्रि पर्व पर मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा आए तो यंहा के निवर्तमान विधायक ने भी उनका स्वागत कर कारीडोर के लिए सहयोग मांगा था।आखिर सभी का प्रयास रंग लाया और सी एम द्वारा कारी डोर कार्य के लिए 48.70 करोड़ की मंजूरी प्रदान कर दी।

इसका समाचार जैसे ही सोशल मीडिया में आया लोग खुशी से झूम उठे। स्थानीय लोगो ने खाद एवं रसद राज्य मंत्री सतीश शर्मा,सांसद उपेंद्र सिंह रावत,निवर्तमान विधायक शरद कुमार अवस्थी के प्रयासों को खूब सराहा जिसकी मेहनत से आज यह कॉरिडोर बनेगा। सोशल मीडिया प्लेटफार्म बधाई शुभकामनाओं से भर गया । लोग कहने लगे कि महादेवा के विकास में अब कोई संसय नहीं है।

हिदुस्थान समाचार/पंकज कुमार

/बृजनंदन

   

सम्बंधित खबर