जगदलपुर : चित्रकोट विधानसभा के कांग्रेस समन्वयक व पूर्व विधायक रेखचंद ने कार्यकर्ताओं में भरा जोश

जगदलपुर, 17 मार्च (हि.स.)। बस्तर लोकसभा क्षेत्र में आने वाले चित्रकोट विधानसभा क्षेत्र के कांग्रेस समन्वयक व जगदलपुर के पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने आज रविवार को विधानसभा क्षेत्र के बास्तानार ब्लॉक के विभिन्न सेक्टर, जोन व बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों की किलेपाल में बैठक ली। ब्लॉक के विभिन्न क्षेत्रों से आए कांग्रेस पदाधिकारियों ने बारी-बारी से अपनी बात समन्वयक के समक्ष रखी।

गत विधानसभा चुनाव को छोड़कर विगत सभी चुनावों में ब्लॉक से कांग्रेस को लीड मिलने का उल्लेख करते हुए आगामी चुनाव में भी कांग्रेस को बढ़त दिलाने का संकल्प लिया। पूर्व विधायक रेखचंद जैन ने राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के साथ उसमें जनता को दी जा रही गारंटियों की जानकारी दी। उन्होंने सेक्टर, जोन तथा बूथ कमेटियों के पदाधिकारियों से राहुल गांधी की गारंटियों को ग्रामीण मतदाताओं तक पहुंचाने की अपील की।

जैन ने कहा कि पिछले 10 साल से केंद्र की सत्ता में काबिज भाजपा सरकार व प्रधानमंत्री मोदी के प्रति जनता में खूब नाराजगी है। मंहगाई, बेरोजगारी की समस्या से सभी लोग जूझ रहे हैं। वादाखिलाफी भाजपा की पहचान बन गई है। छत्तीसगढ की सत्ता पाने समाज में नफरत फैलाने की भाजपा ने जो साजिश रची थी, उससे जनता को जागरुक करने की जरूरत पर उन्होंने जोर दिया। पूर्व विधायक ने कहा कि इलेक्टोरल बॉण्ड के लिए केंद्रीय एजेंसियों के भारी दुरुपयोग तथा भाजपा का भ्रष्टाचार खुलने से जनता में प्रधानमंत्री मोदी के प्रति गहरी नाराजगी है, इस बात की जानकारी प्रत्येक मतदाता तक पहुंचाने की जवाबदेही हमारी है। जैन ने राहुल गांधी के गारंटियों का उल्लेख कर कार्यकर्ता- पदाधिकारियों में जमकर जोश भरा। उन्होंने आदिवासी, किसान, युवा, नारी व भागीदारी न्याय के प्रत्येक घोषणाओं की जानकारी देने की अपील की।

बस्तर जिला कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के अध्यक्ष बलराम मौर्य ने लोकसभा चुनाव पूरी एकजुटता से लडऩे का संकल्प लिया। उन्होंने ब्लॉक के अनेक क्षेत्रों से आए पार्टी कार्यकर्ताओं से कांग्रेस की योजनाओं की जानकारी लोगों तक पहुंचाने की अपील की।

इस दौरान वरिष्ठ कांग्रेस नेता परमजीत सिंह जसवाल, संतोष सिंह, बास्तानार ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष चंद्रशेखर ठाकुर, गुड्डू परिहार, बेंको भास्कर, दुला कवासी, सुन्दर सोढ़ी, लक्ष्मण कर्मा, सोमडू मंडावी, रतन बेंजाम, मंगल बेक, सुखराम बैज, मनीराम पोयाम, दुलगोराम कुहरामी, लाबोन मंडावी, बोमडा बेको, लक्ष्मण मुचाकी, मुन्ना राम मुरामी, लखमुराम, श्रवण कुमार पोडियामी, अजय कोवासी, परेश बेंजाम, मनकू मुचाकी आदि मौजूद रहे। कार्यक्रम संचालन ब्लॉक अध्यक्ष चंद्रशेखर ठाकुर ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/ राकेश पांडे

   

सम्बंधित खबर