शिक्षक की हत्या के विरोध में मूल्यांकन कार्य का बहिष्कार

प्रयागराज, 18 मार्च (हि.स.)। यूपी बोर्ड परीक्षा 2024 की उत्तर पुस्तिकाओं का बंडल पहुंचाने जाते समय एक शिक्षक की गोली मारकर हत्या किये जाने के विरोध में सोमवार को पूरे प्रदेश में मूल्यांकन केन्द्रों पर कार्य नहीं हुए।

यूपी बोर्ड से मिली जानकारी के अनुसार राजकीय हाईस्कूल महगांव वाराणसी के शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की मुजफ्फरनगर में एसडी इण्टर कालेज के सामने उत्तर पुस्तिकाओं के बंडल पहुंचाने जाते समय उनके साथ सुरक्षा में चल रहे सिपाही चन्द्र प्रकाश आरक्षी ने गोली मार दी। जिसके विरोध में पूरे प्रदेश के मूल्यांकन केंद्रों में आज एक दिन का कार्य बहिष्कार किया गया।

शिक्षा निदेशक माध्यमिक डॉ्र महेन्द्र देव ने कहा है कि विभाग द्वारा मृतक शिक्षक स्व. धर्मेन्द्र कुमार के परिवार को तात्कालिक आर्थिक सहायता प्रदान करने के लिए शासन से अनुरोध किया गया है। इस घटना से समस्त शिक्षा जगत शोकाकुल है तथा ईश्वर से प्रार्थना करता है कि शोक संतप्त परिवार को इस असीम दुःख को सहन करने की क्षमता प्रदान करे।

वहीं, प्रयागराज में सभी माध्यमिक शिक्षक संगठनों ने पूरी एकता के साथ मूल्यांकन बहिष्कार कराते हुए सभी मूल्यांकन केंद्रों पर शोक सभाएं आयोजित कर दिवंगत शिक्षक के परिवार को सहायता राशि, मृतक आश्रिक को नौकरी तथा उनकी पत्नी को 60 वर्ष की आयु तक पूरा वेतन तथा हत्यारे पुलिस कर्मी के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्रवाई करने की बात कही।

हिन्दुस्थान समाचार/विद्या कान्त/सियाराम

   

सम्बंधित खबर