गार्डनरीच मामले में मरने वालों की संख्या हुई पांच

कोलकाता, 18 मार्च (हि.स.)। कोलकाता के गार्डनरीच इलाके में सोमवार को पांच मंजिली निर्माणाधीन एक इमारत गिर गई जिसमें मरने वालों की संख्या बढ़ कर अब पांच हो गई है।

सूत्रों के अनुसार, रविवार आधी रात के आसपास गार्डनरीच के हजारी मोल्ला बागान में पांच मंजिली इमारत का एक हिस्सा बगल की झुग्गी बस्ती पर गिर गया। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के निर्देश के बाद पुलिस ने सोमवार को बिल्डिंग के प्रमोटर मोहम्मद वसीम को गिरफ्तार कर लिया है।

प्रशासन को आशंका है कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है। घायलों में से कुछ की हालत गंभीर है, जबकि कुछ और लोग अभी भी मलबे में फंसे हो सकते हैं। सोमवार सुबह तक करने वालों की संख्या दो थी, लेकिन अब यह बढ़कर पांच हो गई है। मृतकों की पहचान हसीना खातून (55), शमा बेगम (54), अकबर अली (34), मोहम्मद वासिक (30) और रिजवान आलम (22) के रूप में हुई है। तीन बच्चों सहित सोलह लोगों का फिलहाल शहर के एक अस्पताल में इलाज चल रहा है। अग्निशमन सेवा विभाग के मुताबिक बचाव अभियान पूरा करने में कुछ समय लग सकता है। राज्य के मंत्री फिरहाद हकीम यहां से तृणमूल कांग्रेस के विधायक भी हैं। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार ने प्रत्येक मृतक के परिवार को पांच लाख रुपये और घायलों को एक लाख रुपये का मुआवजा देने का फैसला किया है।

इस बीच, पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी ने दावा किया कि इलाके में बड़े पैमाने पर अवैध निर्माण हो रहा है।अधिकारी ने सवाल किया कि गार्डनरीच इलाके में 800 से अधिक अवैध निर्माण मौजूद हैं। यह क्षेत्र मेयर फिरहाद हकीम का गृह क्षेत्र है। क्या वह इस तरह से सरेआम झूठ बोल सकते हैं कि उन्हें इस बारे में जानकारी नहीं है?

क्या यह विश्वास करने योग्य है कि उनकी नाक के नीचे उनकी जानकारी के बिना ऐसे अवैध निर्माण हुए? बचावकर्ता का भेष धारण करना और राहत कार्यों के दौरान फुटेज हासिल करना कितनी शर्म की बात है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर