लोकसभा चुनाव : गीत संगीत से मतदान के लिए स्टेट आइकॉन करेंगे जन-जागरूकता

-स्टेट आइकॉन मतदाता जन-जागरूकता को मतदाताओं तक पहुंचाएं : मुख्य निर्वाचन अधिकारी

देहरादून, 20 मार्च (हि.स.)। लोकतंत्र के महापर्व में सभी अपना योगदान दें, इसे लेकर निर्वाचन आयोग की ओर से विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। इसी के तहत स्टेट आइकॉन यानी लोक गायक अपने-अपने गीत-संगीत से लोकसभा चुनाव में मतदान के लिए मतदाताओं को प्रोत्साहित और जन-जागरूक करने के लिए संदेश देंगे। निर्वाचन आयोग इस बार पिछले चुनावों की अपेक्षा मतदान प्रतिशत और अधिक बढ़ाने का लक्ष्य लिया है।

बुधवार को सचिवालय स्थित वीर चंद्र सिंह गढ़वाली सभागार में मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. बीवीआरसी पुरुषोत्तम ने राज्य के स्टेट आइकॉन के साथ बैठक की। इस दौरान मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने सभी स्टेट आइकॉन से मतदाता जन-जागरूक कार्यक्रम को और भी व्यापक रूप मतदाताओं तक पहुंचाने के अपील की।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी 19 अप्रैल को प्रदेश में मतदान होना है, ऐसे में अधिक से अधिक मतदाताओं को मतदान स्थल तक लाने के लिए उन्हें प्रोत्साहित करना होगा। बैठक में पद्मश्री डॉ.प्रीतम भरतवाण,डॉ.कल्याण सिंह रावत,बसंती बिष्ट और डॉ.माधुरी बर्थवाल ने अपने अनुभवों को साझा किया।

इस अवसर पर अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदंडे,संयुक्त मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रताप शाह,सहायक मुख्य निर्वाचन अधिकारी मस्तु दास,मुक्ता मिश्रा व स्टेट नोडल ऑफिसर (स्वीप) मोहम्मद असलम उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर