लोस चुनाव : सपा ने उत्तर प्रदेश की छह सीटों पर उम्मीदवार घोषित किए

लखनऊ, 20 मार्च (हि.स.)। समाजवादी पार्टी (सपा) ने बुधवार को उत्तर प्रदेश में गठबंधन के बाद सपा के हिस्से में आई सीटों में छह पर उम्मीदवार घोषित कर दिए। इसमें खास बात यह है कि उनके साथ सहयोगी अपना दल कमेरावादी के मीरजापुर सीट पर दावेदारी के बाद भी अखिलेश यादव ने सपा का उम्मीदवार घोषित कर गठबंधन में नाराजगी को गर्मा दिया है।

सपा ने आज प्रथम चरण के लिए लोकसभा चुनाव को लेकर नामांकन के पहले दिन की शुरूआत के बाद शाम को छह सीटों पर उम्मीदवारों की घोषणा कर दिया। पार्टी ने संभल सीट से हाल ही में दिवगंत हुए सपा सांसद शफीकुर रहमान बर्क के पोते जियाउर्रहमान बर्क को उम्मीदवार बनाया है। जबकि बागपत से मनोज चौधरी, गौतमबुद्धनगर से राहुल अवाना, पीलीभीत से भगवत सरन गंगवार को टिकट दिया है। वहीं घोसी सीट पर एनडीए गठबंधन में चुनाव मैदान में उतारे गए सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रत्याशी अरविंद राजभर के सामने सपा ने राजीव राय को चुनाव मैदान में उतारा है। वहीं सबसे रोचक सियासी हलचल अपनी ही पार्टी में सहयोगी अपना दल कमेरावादी के मीरजापुर सीट पर दावा किए जाने के बावजूद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने वहां से राजेंद्र एस. बिंद को उम्मीदवार बनाया है।

उल्लेखनीय है कि आज ही अपना दल कमेरावादी की राष्ट्रीय अध्यक्ष कृष्णा पटेल और विधायक पल्लवी पटेल ने केन्द्रीय कार्यकारिणी की बैठक के बाद मीरजापुर, फूलपुर और कौशाम्बी सुरक्षित सीट पर उम्मीदवार उतारने का दावा किया था। सहयोगी दल के इस दावे के बाद सपा ने छह सीटों पर उम्मीदवारों का एलान किया, जिसमें मीरजापुर से पार्टी ने अपना उम्मीदवार उतार दिया है। सपा के इस सीट पर उम्मीदवार उतारने के बाद माना जा रहा है कि सहयोगी दल की विधायक पल्लवी पटेल की अखिलेश यादव से तल्खी और बढ़ सकती है और लोकसभा चुनाव के बीच बड़ा ऐलान अपना दल कमेरावादी पार्टी की ओर से लिया जा सकता है।

हिन्दुस्थान समाचार/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर