मंत्री अरूप विश्वास के भाई के घर देर रात तक चली तलाशी

कोलकाता, 21 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव से पहले बुधवार सुबह को आयकर विभाग के अधिकारी तृणमूल कांग्रेस नेता स्वरूप विश्वास के आवास की तलाशी के लिए छापेमारी करने गए थे। वे गुरुवार तड़के तक वापस नहीं लौटे हैं। अभी भी जांच पड़ताल और तलाशी अभियान चल रहा है। स्वरूप विश्वास के भाई अरूप विश्वास पश्चिम बंगाल में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की सरकार में मंत्री हैं।

आयकर विभाग के सूत्रों ने बताया कि छापेमारी 16 घंटे से अधिक समय से चल रही है तथा यह कार्रवाई दो रियल एस्टेट कंपनियों द्वारा कथित रूप से कर (टैक्स) चोरी किए जाने की जांच का हिस्सा है। आयकर विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आयकर विभाग की जांच शाखा के अधिकारी शहर में स्वरूप विश्वास से संबंधित पांच ठिकानों की तलाशी ले रहे हैं। जिन ठिकानों की तलाशी की जा रही है उनमें से कुछ न्यू अलीपुर और बेहाला इलाके में हैं। छापेमारी की कार्रवाई दो रियल एस्टेट समूहों द्वारा कर चोरी और आय से अधिक संपत्ति रखने के आरोपों की जांच के सिलसिले में की जा रही है। उन्होंने बताया कि जांच के दौरान अधिकारियों को मुखौटा कंपनियों के होने की जानकारी मिली।

अधिकारी ने बताया कि दो रियल एस्टेट कंपनियों के अधिकारियों के परिसरों पर भी छापेमारी की जा रही है। उन्होंने बताया कि छापेमारी की कार्रवाई सुबह सात बजे शुरू हुई। जो अभी भी जारी है फिलहाल स्वरूप विश्वास के घर वालों से लंबी पूछताछ हुई है। कई ऐसी कंपनियों के बारे में पता चला है कि जो केवल कागजों पर हैं और उनका इस्तेमाल धन के हेरफेर के लिए किया गया है। इस मामले में आगे की जांच जारी है। हिन्दुस्थान समाचार / ओम प्रकाश /गंगा

   

सम्बंधित खबर