बिहार दिवस पर मतदाता जागरूकता को लेकर जिला प्रशासन और मीडिया के क्रिकेट मैच का आयोजन

मैच पूर्व शपथ दिलाते डीएम व अन्य

पूर्वी चंपारण,22 मार्च(हि.स.)। बिहार दिवस के अवसर पर मतदाता जागरूकता अभियान के तहत मोतिहारी गांधी मैदान में जिला प्रशासन और मीडिया एकादश के बीच क्रिकेट मैच का आयोजन किया गया।मैच से पूर्व जिला निर्वाचन पदाधिकारी-सह- जिलाधिकारी सौरव जोरवाल ने उपस्थित लोगों को मतदान प्रक्रिया में हिस्सा लेने, अपना-अपना मतदान करने संबंधी मतदाता जागरूकता शपथ दिलाई गई। क्रिकेट मैच 12 ओवर का रखा गया था। मैच में टॉस मीडिया टीम के कप्तान सचिन पांडेय ने जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। मीडिया की टीम की ओर से शुरुआत बहुत अच्छी रही। टीम के ओपनर बल्लेबाज अभिषेक कुमार ने 102 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली जिसमें 11 छक्के और 06 चौके लगाए। मीडिया की टीम निर्धारित 12 ओवर में दो विकेट खोकर कुल 146 रन बनाई।

जवाब में उतरी जिला प्रशासन की टीम की शुरुआत भी उसी अंदाज में हुई। टीम ने छह ओवर में 90 रनों से ज्यादा स्कोर बना लिया प्रशासन की टीम ने अंतिम दो ओवर शेष रहते 147 रन बनाकर मैच जीत लिया। जिला प्रशासन की टीम की ओर से उप विकास आयुक्त ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दो छक्के और तीन चौके लगाकर 24 रन बनाए। प्रशासन की टीम के ओपनर वसीम ने 42 और जितेंद्र ने 52 रनों का योगदान किया।

मैन ऑफ द मैच मीडिया टीम के सेंचुरी बनाने वाले बल्लेबाज अभिषेक को दिया गया। मैच में कमेंट्री ज्ञानेश्वर गौतम ने किया।मौके पर जिलाधिकारी ने कहा कि बिहार दिवस के अवसर पर इस मैच के आयोजन का उद्देश्य लोगों को मताधिकार के प्रयोग के लिए जागरूक करना था।

हिन्दुस्थान समाचार/आनंद प्रकाश

/चंदा

   

सम्बंधित खबर