कांग्रेस नेता द्विजेन शर्मा समेत 50 से अधिक नेता भाजपा में शामिल

Including Dwijen Sarma several joine BJPIncluding Dwijen Sarma several joine BJPIncluding Dwijen Sarma several joine BJP

गुवाहाटी, 22 मार्च (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी, असम प्रदेश के बशिष्ठ स्थित पार्टी मुख्यालय में शामिल होने के कार्यक्रम में, प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष और पूर्व सांसद द्विजेन सरमा, महासचिव, सैलेन बोरा, पूर्व विधायक, क्लेंगडुन इंग्ती, समरजीत हाफलोंगबार, राष्ट्रीय कांग्रेस महिला समिति की महासचिव, शेहनाज यास्मीन हक, आप के उपाध्यक्ष, दशरथ दास समेत 50 से अधिक कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता शुक्रवार को भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए।

भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष भबेश कलिता, असम सरकार के मंत्री, जयंत मल्लबरुवा, असम के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव और सांसद पबित्र मार्घेरिटा, कार्बी आंगलोंग स्वायत्त परिषद के मुख्य कार्यकारी सदस्य तुलीराम रोंगहांग, राज्य उपाध्यक्ष, नब कुमार दलै, अशोक भट्टाराई और वरिष्ठ नेता, मेसन रंजन दास आज के शामिल होने के समारोह में पार्टी के अन्य सदस्यों के साथ उपस्थित थे।

प्रदेश कांग्रेस के पूर्व उपाध्यक्ष द्विजेन सरमा ने कहा कि कांग्रेस में कोई नेतृत्व नहीं है, लेकिन बीजेपी में नेतृत्व है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री डॉ. हिमंत बिस्व सरमा के नेतृत्व में समाज मजबूत हुआ है। कांग्रेस का हिस्सा रहते हुए जनता की सेवा करना असंभव है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के आदर्श बदल गए हैं। कांग्रेस अब वाममोर्चा और मार्क्सवादी विचारों से समृद्ध है। उन्होंने यह भी कहा कि वे स्वार्थ के लिए या डर के कारण भाजपा में शामिल नहीं हुए हैं, बल्कि इसलिए कि वह पार्टी के आदर्शों से प्रेरित हुए हैं।

भबेश कलिता ने आज शामिल हुए सदस्यों का स्वागत किया और कहा कि मूल्यों और नीतियों के साथ-साथ डबल इंजन सरकार का काम भी जनता को आश्वस्त करने में सक्षम है। इसीलिए, अन्य दलों के सदस्यों और नेताओं के साथ-साथ जनता भी पूरे दिल से भाजपा में शामिल होने के लिए आगे आई है।

हर बूथ का अध्यक्ष होगा इस बार भारतीय जनता पार्टी का स्टार प्रचारक: पबित्रा मार्घेरिटा

प्रदेश भाजपा ने आज आसन्न लोकसभा चुनाव के लिए स्टार प्रचारकों के नामों की घोषणा कर दी। इस मामले में असम के मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव और चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक पाबित्र मार्घेरिटा ने कहा कि प्रत्येक बूथ का अध्यक्ष इस बार भारतीय जनता पार्टी का स्टार प्रचारक होगा। लेकिन, जनता के साथ-साथ संगठन के विभिन्न स्तरों की मांग के कारण, पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की उपस्थिति अनिवार्य है। सभी जानते हैं कि प्रत्येक जिले की जनता और कार्यकर्ता सबसे पसंदीदा मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा को चाहते हैं।

इसको ध्यान में रखते हुए मुख्यमंत्री 100 से ज्यादा चुनावी रैलियों में हिस्सा लेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि राज्य भाजपा अध्यक्ष भबेश कलिता की सलाह के अनुसार उन्होंने स्टार प्रचारक के लिए चुनाव आयोग को वरिष्ठ मंत्रियों के साथ-साथ पार्टी के नेताओं की 15 सदस्यीय सूची सौंपी है।

उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि मुख्यमंत्री डॉ हिमंत बिस्व सरमा, प्रदेश अध्यक्ष भबेश कलिता, कैबिनेट मंत्री, सर्बानंद सोनोवाल, केन्द्रीय राज्य मंत्री रामेश्वर तेली, असम सरकार के मंत्री डॉ रनोज पेगु, रंजीत कुमार दास, बिमल बोरा, पीयूष हजारिका, जयंत मल्लबरुवा, अशोक सिंघल; सांसद पबित्र मार्घेरिटा, डॉ. राजदीप राय, विधायक कौशिक राय, महासचिव, पल्लब लोचन दास, महिला मोर्चा की अध्यक्ष स्वप्ना बनिया को स्टार प्रचारक नियुक्त किया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीप्रकाश/अरविंद

   

सम्बंधित खबर