इंदौर: मंत्री उषा ठाकुर ने किया विरोध तो उल्टे पैर लौटा अतिक्रमण विरोधी दस्ता

इंदौर, 23 मार्च (हि.स.)। अतिक्रमण हटाने पहुंची निगम की टीम को शनिवार सुबह कार्रवाई से पहले पूर्व मंत्री और महू विधायक उषा ठाकुर के विरोध का सामना करना पड़ा। उषा ठाकुर मौके पर पहुंचीं और अतिक्रमण की कार्रवाई को रोक दी। घटना एरोड्रम थाना क्षेत्र के मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी की है। नगर निगम की टीम शनिवार सुबह जैसे ही मौके पर पहुंची और कार्रवाई शुरू की। रहवासियों ने उषा ठाकुर को जानकारी दे दी। कॉलोनी उषा ठाकुर के किसी रिश्तेदार की बताई जा रही है।

नगर निगम का रिमूवल दस्ता शनिवार सुबह जेसीबी और स्टाफ के साथ मारवाड़ी अग्रवाल कॉलोनी पहुंचा और कार्रवाई शुरू की। लेकिन इसी बीच रहवासियों से सूचना मिलने पर महू विधायक और मंत्री उषा ठाकुर वहां पहुंच गईं और कार्रवाई रोक दी। जिसके बाद नगर निगम की टीम बिना कार्रवाई किए ही वापस लौट गई। इसे लेकर कांग्रेस ने भाजपा और राज्य सरकार पर निशाना साधा है।

नगर निगम में नेता प्रतिपक्ष चिंटू चौकसे ने कहा कि हाल ही में राज्य सरकार द्वारा यह घोषणा की गई थी कि अवैध कालोनी काटने वाले कॉलोनाइजर को रासुका में निरुद्ध किया जाएगा। यदि राज्य सरकार और जिला प्रशासन इस घोषणा के प्रति गंभीर है तो इस अवैध कॉलोनी को बचाने के लिए मैदान पकड़ने वाली पूर्व मंत्री और विधायक उषा ठाकुर को रासुका में विरुद्ध किया जाना चाहिए। कॉलोनी को काटने वाले कॉलोनाइजर पर भी रासुका की कार्रवाई होना चाहिए। नगर निगम की टीम जिस तरह से मौके से वापस लौटी है वह बेहद शर्मनाक है। घटना की जिम्मेदारी इंदौर के जिम्मेदार महापौर पुष्यमित्र भार्गव को लेना चाहिए और शहर की जनता को बताना चाहिए की निगम ने यह कार्रवाई करने का फैसला क्यों लिया।

हिन्दुस्थान समाचार/ केशव दुबे/मुकेश

   

सम्बंधित खबर