साथी की हत्या के विरोध में शिक्षकों ने किया मूल्यांकन बहिष्कार

मेरठ, 23 मार्च (हि.स.)। मुजफ्फरनगर में वाराणसी के शिक्षक की हत्या के विरोध में शनिवार को शिक्षकों ने यूपी बोर्ड की कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार किया। शिक्षकों ने विरोध प्रदर्शन कर आरोपित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की।

यूपी बोर्ड की कॉपियां लेकर मुजफ्फरनगर आए शिक्षक धर्मेंद्र कुमार की एक सिपाही ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। इस हत्या के विरोध में उत्तर प्रदेश में शिक्षक आंदोलन कर रहे हैं। शनिवार को भी मेरठ समेत कई जिलों में शिक्षकों ने बोर्ड परीक्षा की कॉपियों के मूल्यांकन का बहिष्कार किया। मेरठ में शिक्षकों ने कार्य बहिष्कार करके धरना प्रदर्शन किया।

शिक्षकों ने कहा कि जब तक उन्हें सुरक्षा नहीं मिलेगी और उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा वो मूल्यांकन नहीं करेंगे। शिक्षकों ने कहा कि वे जान जोखिम में डालकर बोर्ड परीक्षाओं का कार्य कर रहे हैं। इसके बाद भी पुलिसकर्मी ही शिक्षकों की जान ले रहे हैं। इससे पूरे प्रदेश के शिक्षकों में आक्रोश है। राजकीय शिक्षक संघ के मंडल अध्यक्ष विपिन भारद्वाज ने कहा कि मृतक शिक्षक के परिजनों को एक करोड़ रुपए और एक परिजन को सरकारी नौकरी की मांग की गई थी, जिसे अभी तक पूरा नहीं किया गया है। कई बार मांग करने के बाद भी उसे अनसुना किया जा रहा है। शिक्षकों को मनाने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक भी पहुंचे और कहा कि उनकी मांगों को शासन तक पहुंचा दिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/ डॉ. कुलदीप/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर