प्रधानमंत्री मोदी के पसंदीदा हैं मुख्यमंत्री धामी

देहरादून, 23 मार्च (हि.स.)। प्रधानमंत्री मोदी के पसंदीदा मुख्यमंत्रियों में से एक माने जाने वाले मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में भाजपा को 2022 के विधानसभा चुनाव में स्पष्ट जनादेश मिला था, हालांकि वह अपनी सीट हार गए थे। इसके बावजूद प्रधानमंत्री मोदी ने दोबारा उन्हीं पर अपना भरोसा जताया और प्रदेश के सत्ता की कमान सौंपी।

आज से 2 साल पहले 23 मार्च को मुख्यमंत्री धामी ने उत्तराखण्ड के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी। खटीमा से चुनाव हारने के बाद भी चंपावत के उपचुनाव में मुख्यमंत्री धामी बहुत बड़े मत अंतर से विजयी हुए। इस बार लोकसभा चुनाव में भी भाजपा यह मान कर चल रही है कि मुख्यमंत्री धामी के नेतृत्व में पार्टी प्रत्येक लोकसभा में 2019 से भी अधिक वोट हासिल कर जीत दर्ज करेगी।

हर कसौटी पर खरे उतरे मुख्यमंत्री धामी-

समान नागरिक संहिता को लेकर जनता से किए वादे को निभाते हुए मुख्यमंत्री धामी यूसीसी कानून लेकर आए। इस कानून को लाने वाला उत्तराखण्ड पहला राज्य बन चुका है। इसे मुख्यमंत्री पर केंद्रीय नेतृत्व का मजबूत भरोसा भी कहा जा सकता है जो उन्होंने इस विषय के लिए उत्तराखण्ड को चुना।

इन दो वर्षों में धामी सरकार ने चुनौतियों का डटकर मुकाबला किया और बेरोजगारों, महिलाओं और देवभूमि के हित में कठोर निर्णय भी लिए। राज्य में नकल विरोधी कानून लाना हो, महिलाओं के लिए क्षैतिज आरक्षण सुनिश्चित करना हो और जोशीमठ भू-धंसाव, सिलक्यारा टनल हादसे के समय भी धामी ग्राउंड जीरो पर नजर आए।

हिन्दुस्थान समाचार/राजेश/रामानुज

   

सम्बंधित खबर