वनाग्नि का दौर जारी, सात मई से बूंदाबांदी और झक्कड़ की संभावना

देहरादून, 05 मई (हि.स.)। राज्य आपातकालीन परिचालन केंद्र ने सड़कों और वनाग्नि के बारे में जानकारी दी गई है। जहां देहरादून में व्यवस्थाएं ठीक हैं वहीं पिथौरागढ़ में रावल गांव वन पंचायत में आग लगने की सूचना प्राप्त हुई है। वन विभाग की टीम वहां पहुंच चुकी है। इसी तरह पौड़ गढ़वाल के सिविल सोयम वन प्रभाग के अंतर्गत थपलियाल गांव में वनाग्नि की घटना की जानकारी मिली है। टिहरी वन प्रभाग में सात घटनाएं हुई हैं जहां नियंत्रण टीम पहुंच चुकी है।

परिचालन केंद्र ने टिहरी बांध के जल स्तर के बारे में बताया है कि अधिकतम 830 मीटर जल स्तर के स्थान पर 742.82 मीटर तक जल स्तर है और 3.570 क्यूसेक मीटर आगे के लिए छोड़ा जा रहा है। टिहरी के साथ ही उत्तरकाशी में वनाग्नि की चार घटनाएं, रुद्रप्रयाग में एक घटना, चंपावत में एक घटना, चमोली में पांच घटनाएं हुई हैं जिन्हें बुझाने का कार्य चल रहा है।

केंद्र ने मौसम विभाग की जानकारी देते हुए बताया कि सात, आठऔर नौ मई को उत्तरकाशी, चमोली, रुद्रप्रयाग, टिहरी, देहरादून, पौड़ी, पिथौरागढ़, बागेश्वर, अल्मोड़ा, चंपावत, नैनीताल, ऊधमसिंहनगर में कहीं -कहीं गर्जन के साथ आकाशीय बिजली चमकेगी और झोंकेदार हवाएं चलेंगी जबकि हरिद्वार में कहीं-कहीं तेज हवाएं चलने की संभावना बनी हुई है।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/सत्यवान/रामानुज

   

सम्बंधित खबर