पालिका के दुकानों के बाहर झांप निकालने को अनुमति की अपील पर भड़का व्यापार मंडल

-कहा-अनुमति लेने की जरूरत नहीं, 2010 में पालिका ने दी थी अनुमति

नैनीताल, 20 फ़रवरी (हि.स.)। नगर पालिका की ओर से बाजार की दुकानों में झांपों के लिये अनुमति लेने की उद्घोषणा कराई गयी। इस पर मां नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल ने सोमवार को आर्य समाज मंदिर के सत्संग हॉल में आपात बैठक की।

इसके बाद पालिका के प्रशासक केएन गोस्वामी से तुरंत मुलाकात की। उन्होंने कहा कि 2010 में नगर पालिका द्वारा दुकानदारों को 5 फिट झांप बाहर निकालने की अनुमति दी गयी है। सभी बाजारों के सभी दुकानें अपनी हद में हैं और झांपें नियमानुसार दायरे के अंदर हैं। इसलिये किसी भी दुकानदार को अपनी दुकान की कोई भी फोटो या झांप लगाने के लिए लिखित में आवेदन करने की जरूरत नहीं है।

यह भी बताया कि सभी व्यापारियों का मैन्युअल फोल्डिंग वाली धूप और बारिश से बचने के लिये लगायी जाने वाली झांपों को भी अंदर कर लिया गया है। इस पर पालिका प्रशासक ने आश्वासन दिया कि अगर सब नियमानुसार है और पूर्व में पालिका द्वारा दी गयी अनुमति के दायरे में है तो कोई अनुमति या आवेदन की आवश्यकता नहीं है।

व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन ने कहा कि सभी व्यापारी किसी भी भय या किसी के डर या दबाव में ना आयें। माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल बाजारों में व्यापारियों के साथ कोई भी अन्याय या असमानता से हुई किसी भी कार्यवाही के खिलाफ खड़ा रहेगा और कोई भी नाइंसाफी बाजारों में व्यापारियों के साथ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/डॉ.नवीन जोशी/रामानुज

   

सम्बंधित खबर