छतरपुर: शांति भंग करने वाले आदतन अपराधी गिरफ्तार

छतरपुर, 23 मार्च (हि.स.)। गुलगंज थाना क्षेत्र में अवैध हथियार दिखाकर दहशत फैलाने और शांति भंग करने वाले तीन आदतन अपराधियों को गिरफ्तार करने की कार्यवाही पुलिस द्वारा की गई है। थाना प्रभारी ने बताया कि यह कार्यवाही पुलिस अधीक्षक अगम जैन द्वारा आगामी निर्वाचन को दृष्टिगत रखते हुए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत की गई है। पकड़े गए दो अपराधियों पर आयुध अधिनियम तथा एक के विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है।

गुलगंज थाना प्रभारी उप निरीक्षक गुरूदत्त शेषा ने बताया कि देहात भ्रमण के दौरान उन्हें सूचना प्राप्त हुई कि गुलगंज कस्बे का रहने वाला दीपचंद उर्फ मुटई हाथ में छुरा लिए दहशत फैला रहा है। सूचना मिलते ही उन्होंने घेराबंदी कर दीपचंद उर्फ मुटइ को छुरा सहित दबोच लिया। छुरा जप्त करते हुए आरोपी को अभिरक्षा में लिया गया। इसी तरह एक अन्य सूचना के आधार पर डिकौली तिराहा से शोभाराम उम्र 35 साल निवासी गुलगंज को छुरा सहित अभिरक्षा में लिया गया। दोनों के विरुद्ध थाना गुलगंज में आयुध अधिनियम के तहत अपराध पंजीबद्ध किए गए हैं। इसके अलावा गुलगंज कस्बे में राहगीरों को परेशान कर रहे राकेश उर्फ रेशू उम्र 26 साल को गिरफ्तार कर उसके विरुद्ध प्रतिबंधात्मक कार्यवाही का प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है। थान प्रभारी ने बताया कि आरोपी दीपचंद उर्फ मुटई पर पहले से मारपीट, जुआ एक्ट व आर्म्स एक्ट, आरोपी शोभाराम पर जुआ एक्ट एवं आयुध अधिनियम और राकेश उर्फ रेशू पर लड़ाई-झगड़ा करने के अपराध पहले से भी पंजीबद्ध हैं।

19 सालों से पुलिस को चकमा दे रहा आरोपी उत्तरप्रदेश से पकड़ाया, भेजा जेल

वर्ष 2005 में गौरिहार थाना क्षेत्र के मवई घाट में तीन लोगों ने मिलकर एक व्यक्ति की हत्या की थी। इस प्रकरण के दो आरोपियों को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था किंतु एक आरोपी पिछले 19 वर्षों से लगातार पुलिस को चकमा दे रहा था। शनिवार को पुलिस ने उक्त हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश करने के बाद आरोपी को जेल भेजने की कार्यवाही की गई है।

गौरिहार थाना प्रभारी निरीक्षक उदयवीर सिंह तोमर ने बताया कि गौरिहार थाना क्षेत्र के देवास ग्राम मवई घाट में मोहन पटेल निवासी ग्राम परसितपुर की वर्ष 2005 में तीन लोगों ने मिलकर हत्या की थी। वारदात को अंजाम देने वाले दो आरोपियों को पुलिस गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी थी, जबकि एक आरोपी राजाबेटा पटेल निवासी माखनपुर थाना कालिंजर जिला बांदा उत्तर प्रदेश 19 वर्षों से फरार चल रहा था। बीते रोज गौरिहार पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर राजाबेटा पटेल को उसके गांव से गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया है। थाना प्रभारी ने बताया कि उक्त कार्यवाही एसपी द्वारा फरार आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए चलाए जा रहे विशेष अभियान के तहत लवकुशनगर एसडीओपी के मार्गदर्शन में की गई है।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर/नेहा

   

सम्बंधित खबर