कांग्रेस और आरएलपी गठबंधन: नागौर लोकसभा सीट हनुमान बेनीवाल के खाते में डाली

जयपुर, 24 मार्च (हि.स.)। आगामी माह में लोकसभा चुनाव होने जा रहा है और सभी राजनीतिक पार्टियां अपने प्रत्याशियों की लिस्ट जारी कर रही है। राजस्थान में सबसे चौंकाने वाली लोकसभा सीट नागौर रहेगी। जहां कांग्रेस आलाकमान ने राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के सुप्रीमों हनुमान बेनीवाल से गठबंधन कर नागौर लोकसभा सीट को हनुमान बेनीवाल के खाते में डाल दिया। नागौर लोकसभा सीट पर अब हनुमान और भाजपा ने ज्योति मिर्धा आमने-सामने चुनाव लडेंगे। राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी के प्रमुख व खींवसर विधायक हनुमान बेनीवाल इंडिया गठबंधन में सम्मिलित होने के बाद रविवार को पहली बार जयपुर पहुंचे। जहां कार्यकर्ताओं ने जोरदार स्वागत किया।

राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी सुप्रीमो ने कहा कि देश में लोकतांत्रिक व्यवस्था की रक्षा के लिए हमने एक कदम बढ़ाया और एक कदम कांग्रेस पार्टी ने बढ़ाया। उसी के परिणामस्वरूप रविवार को नागौर लोक सभा की सीट इंडिया गठबंधन में आरएलपी को दी गई है। इसके लिए राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी परिवार की तरफ से कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, कांग्रेस संसदीय दल की अध्यक्ष सोनिया गांधी व कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी सहित प्रदेश कांग्रेस के सभी वरिष्ठ नेताओं व प्रदेश कांग्रेस के प्रभारी का बहुत-बहुत धन्यवाद। हनुमान बेनीवाल ने पिछला लोकसभा चुनाव भाजपा गठबंधन के बैनर पर लड़ा था और जीते थे।

नागौर लोकसभा सीट से भाजपा ने ज्योति मिर्धा को टिकट दिया है। ज्योति मिर्धा ने कांग्रेस का हाथ छोड़ भाजपा के कमल संग आ गई थी। ज्योति मिर्धा ने लोस चुनाव 2019 में कांग्रेस के टिकट पर भाजपा गठबंधन के बैनर तले खड़े हुए हनुमान बेनीवाल के खिलाफ चुनाव लड़ा था। लेकिन वह हार गई थीं। ज्योति मिर्धा और हनुमान बेनीवाल के सामने तीसरी बार चुनाव लड़ रही हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ दिनेश सैनी/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर