नागौर से हनुमान बेनीवाल 'इंडिया' गठबंधन के उम्मीदवार बने

नागौर, 25 मार्च (हि.स.)। नागौर लोकसभा सीट पर आरएलपी विधायक हनुमान बेनीवाल इंडिया गठबंधन के उम्मीदवार बनाए गए हैं। हनुमान बेनीवाल 27 मार्च को नागौर में सभा करके नामांकन दाखिल करेंगे। इस नामांकन सभा में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शामिल होंगे। यहां पहले चरण में मतदान होना है, कांग्रेस ने आरएलपी के लिए यह सीट खाली छोड़ी है।

जयपुर में रविवार को हनुमान बेनीवाल ने नागौर के कांग्रेस विधायकों और प्रमुख नेताओं के साथ बैठक की। इसमें नेताओं ने खुद हनुमान बेनीवाल को खुद चुनाव लड़ने की सलाह दी। नागौर के प्रमुख कांग्रेस नेताओं की बैठक के बाद अब हनुमान बेनीवाल ने नामांकन की तैयारियां शुरू कर दी है। नागौर सीट पर हनुमान बेनीवाल और ज्योति मिर्धा गठबंधन और पार्टियां बदलकर 2019 की तरह फिर आमने-सामने लड़ रहे हैं। 2019 में ज्योति मिर्धा कांग्रेस से उम्मीदवार थीं, जबकि हनुमान बेनीवाल एनडीए गठबंधन के उम्मीदवार थे। इससे पहले 2014 के लोकसभा चुनाव में कांग्रेस से ज्योति मिर्धा, बीजेपी से सीआर चौधरी और हनुमान बेनीवाल निर्दलीय मैदान में थे।

कांग्रेस से गठबंधन के बाद कल जयपुर में हनुमान बेनीवाल ने नागौर जिले के प्रमुख कांग्रेस नेताओं से अलग-अलग मुलाकात करने के बाद सामूहिक रूप से बैठक की। बेनीवाल ने नागौर जिलाध्यक्ष और मकराना विधायक जाकिर हुसैन गैसावत, नागौर से कांग्रेस विधायक हरेंद्र मिर्धा, लाडनूं विधायक मुकेश भाकर, परबतसर विधायक रामनिवास गावड़िया, जायल से उम्मीदवार मंजू मेघवाल, नावां से उम्मीदवार महेंद्र चौधरी के साथ बैठक कर चुनावी रणनीति पर मंथन किया। इस बैठक से पहले महेंद्र चौधरी के घर जाकर बेनीवाल ने उनसे मुलाकात की।

राजनीतिक जानकारों का मानना है कि सियासी गठबंधन के बाद नागौर के कांग्रेस नेता भले ही बेनीवाल के साथ दिख रहे हों, लेकिन वे अपने हिस्से का कितना वोट बेनीवाल को ट्रांसफर करवा पाएंगे, सब कुछ इस पर निर्भर करेगा। सियासी तल्खी मिटने या न मिटने का पैमाना भी इसी से तय होगा।

हिन्दुस्थान समाचार/रोहित/ईश्वर

   

सम्बंधित खबर