होली के दूसरे दिन पुलिस कर्मियों ने जमकर खेली होली, पुलिस कमिश्नर भी हुए शामिल

होली के दूसरे दिन पुलिस लाइन में होली खेलते पुलिस कर्मी: फोटो बच्चा गुप्ता

वाराणसी, 26 मार्च (हि.स.)। रंगों के पर्व होली के दूसरे दिन मंगलवार को पुलिस कर्मियों ने रंग गुलाल के बौछार के बीच जमकर होली खेली। होली की कठिन और लम्बी ड्यूटी पूरी करने बाद पुलिस अफसर और उनके अधीनस्थ कर्मचारी होली मनाने पुलिस लाइन पहुंचे थे। रंग, अबीर व गुलाल लगाकर सभी अधिकारियों एवं सहयोगियों ने एक-दूसरे को बधाई दी। पुलिस कर्मियों ने होली गीतों पर साथियों के साथ थिरकते हुए अफसरों पर भी रंग गुलाल की बारिश की। पुलिस कमिश्नर मोहित अग्रवाल भी मातहतों के बीच पहुंचे तो जवानों ने अबीर गुलाल लगाकर होली की शुभकामनाएं दी। इस दौरान पुलिस कमिश्नर ने पुलिसकर्मियों के योगदान की सराहना की। उन्होंने कहा कि होली का त्यौहार खुशियों का त्यौहार है। यह त्यौहार हमें एकता और भाईचारे का संदेश देता है। उन्होंने कहा कि पुलिसकर्मियों ने होली का त्यौहार सकुशल सम्पन्न कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। इस अवसर पर पुलिस आयुक्त ने सभी पुलिसकर्मियों और उनके परिवारों को होली की शुभकामनाएं दीं।

पुलिस लाइन में पानी के बौछार से कीचड़ में भी जवानों ने डीजे के धुन पर नृत्य किया। वाराणसी कमिश्नरेट के सभी थानों पर भी पुलिस कर्मियों ने आपस में होली खेली। पुलिस अफसर भी होली के रंग में रंगे नजर आये। सभी पुलिसकर्मियों और अधिकारियों ने एक दूसरे को गुलाल लगाकर होली की बधाई दी।

होली के अगले दिन ही पुलिस एवं जिला प्रशासन के अधिकारी आपस में होली खेलते हैं। लगातार ड्यूटी के दबाव से बोझिल हो चुके अधिकारी एवं जवान पर्व पर कुछ घंटों के लिए अपनों के लिए समय निकाल जमकर रंग गुलाल से होली खेलते हैं और खुद को फिर लम्बी ड्यूटी के लिए तरोताजा करते हैं।

हिन्दुस्थान समाचार / श्रीधर/प्रभात

   

सम्बंधित खबर