शहरी विकास गतिविधियों के लिए एन आई टी और रायपुर नगर निगम के बीच होगा एमओयू

रायपुर , 27 मार्च (हि.स.)। नगर निगम कमिश्नर अबिनाश मिश्रा और राष्ट्रीय प्रद्योगिकी संस्थान के निर्देशक एन वी रमन्ना राव और प्राध्यापकों के साथ मंगलवार की देर शाम को एक महत्वपूर्ण बैठक हुई। बैठक में शहरी क्षेत्र में जल भराव, जल निकास व्यवस्था जैसे चुनौतियों को दूर करने में आधुनिक तकनीकों के उपयोग सहित रायपुर शहर योजना के निर्धारण संबंधी विषयों पर विस्तृत चर्चा हुई । एन आई टी और रायपुर नगर निगम शहरी विकास को नई दिशा देने मिलकर काम करेगा इसके लिए दोनों के मध्य शीघ्र एम ओ यू निष्पादित होगा ।

निगम आयुक्त मिश्रा के अनुसार नगरीय क्षेत्र में कचरों के निष्पादन , बारिश के दिनों में जल भराव, समुचित पेयजल की सुलभता जैसे कई विषयों सहित शहर विकास योजना में राष्ट्रीय तकनीकी संस्थान के विशेषज्ञों की सहायता ली जाएगी । इस संबंध में आयोजित महत्वपूर्ण बैठक में शहर विकास की चुनौतियों पर विस्तार से चर्चा हुई ।

बैठक में एन आई टी के डायरेक्टर रमन्ना सहित प्रोफ़ेसर डॉ.आर के त्रिपाठी, डॉ. जी डी रामटेकर,डॉ. समीर बाजपेयी, प्रो. सन्याल सहित नगर निगम के अधीक्षण अभियंता राजेश शर्मा , कार्यपालन अभियंता इमरान ख़ान शामिल हुए। बैठक में भविष्य की कार्य योजना और रोड मैप पर भी चर्चा हुई । एन आई टी और नगर निगम के मध्य एम ओ यू शीघ्र होगा , जिसके पश्चात संस्थान के विषय विशेषज्ञों की देखरेख में शहरी विकास योजनाओं संबंधी मार्गदर्शन आधारित कार्य योजना निर्धारित होगी ।

हिन्दुस्थान समाचार/ गेवेन्द्र

   

सम्बंधित खबर