इंडी गठबंधन एक-दूसरे को ही ठगने में लगा है: मुकेश राजपूत

फर्रुखाबाद, 27 मार्च (हि.स.)। लोकसभा चुनाव में विपक्ष का गठबंधन एक दूसरे को ही ठगने में लगा है। देश की भी जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ है। मेरा अनुमान है कि इस लोकसभा चुनाव में भाजपा कम से कम साढ़े चार सौ सीटों पर जीत दर्ज करेगी और नरेन्द्र मोदी तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

उक्त विचार सांसद और फर्रुखाबाद संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार मुकेश राजपूत ने हिन्दुस्थान समाचार के साथ विशेष वार्ता के दाैरान व्यक्त किए। उन्होंने बताया कि फर्रुखाबाद विकास के लिए एक रूपरेखा तैयार की गई है। जिसमें जिले में विकास प्राधिकरण व नगर महापालिका का गठन कराने और जिले का नाम बदलकर पांचाल नगर कराना शामिल है। इन कार्यों को जल्द मूर्तरूप दिलाने के प्रयास चल रहे हैं। उन्होंने कहा कि फर्रुखाबाद का नाम एक दिल्ली के नवाब फरुखशियर के नाम पर रखा गया था, जिनका फर्रुखाबाद से दूर तक कोई नाता नही है। फर्रुखाबाद का महाभारतकालीन समृद्ध इतिहास है। यहां कंपिल में राजा द्रुपद की राजधानी रही है। यहीं पांचाली का स्वयंवर हुआ था। हमें अपनी विरासत पर गर्व करना चाहिए। नगर की इस विरासत को नई पीढ़ी तक पहुंचाने के लिए फर्रुखाबाद नगर का नाम पर पांचाल नगर कराने का प्रयास चल रहा है।

इस बार लोकसभा चुनाव में स्थानीय मुद्दों और प्राथमिकता संबंधी एक सवाल के जवाब में सांसद राजपूत ने कहा कि मेरा प्रयास है कि यहां फर्रुखाबाद विकास प्राधिकरण का गठन करवाना, नगरपालिका को नगरमहापालिका बनवाना, जिले को नई ट्रेनें दिलवाना, रेल कनेक्टिविटी को सुधारने के लिए कासगंज से अलीगढ़ के बीच मात्र 52 किमी की नई रेलवे लाइन बनवाना और सड़क कनेक्टिविटी को सुधारने के लिए बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे 135 किमी आगे बढ़ा कर गंगा एक्सप्रेस वे से जोड़ दिया जाए। इससे श्रद्धालुओं का हरिद्वार से लेकर चित्रकूट तक का सफर आसान होगा। श्रद्धालु हरिद्वार में गंगा स्नान कर फर्रुखाबाद होते हुए चित्रकूट में गुप्त गंगा के दर्शन कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जिले में बाबा लक्ष्मनदास की तपोभूमि नींवकरोरी, भगवान बुद्ध का स्वर्गावतरण स्थली संकिसा और जैन धर्म अनुयायिओं का सबसे बड़े धर्मस्थलों में एक कंपिल भी है। कंपिल ही महाभारत काल में पांचाल की राजधानी भी रही है। मान्यता है कि यहीं द्रौपदी का जन्म और स्वयंवर भी हुआ था। द्रौपदी कुंड आज भी यहां विद्यमान है। इन स्थानों पर बड़ी संख्या में पर्यटक आते हैं। इसके लिए सड़क कनेक्टिविटी बढ़ाने के काम किए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि हम अपने विकास कार्यों और प्रधानमंत्री मोदी की गारंटी के साथ चुनाव मैदान में उतर रहा हूं। जिले के मतदाताओं पर मुझे पूरा भरोसा है।

उन्होंने कहा कि जिले के विकास के लिए कई काम किए हैं। कई योजनाओं पर काम चल रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के कथन, न खाउंगा और न खाने दूंगा, न सोउंगा और न सोने नहीं दूंगा। इस पर सरकार पूरी तरह से काम कर रही है। जो भी भ्रष्टाचार मामलों की जद में आएगा उसे जेल जाना ही होगा। अगर देश को विकसित देश बनाना है तो भ्रष्टाचार से दूर रहना होगा। उन्होंने कहा कि देश की जनता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ है। लोकसभा चुनाव से पहले से कांग्रेस के साथ वाला विपक्ष का गठबंधन अपने अपने स्वार्थें के कारणों से लगभग बिखर गया है। इंडी गठबंधन के दल एक दूसरे को ही ठगने में लगे है। सांसद राजपूत ने दावा करते हुए कहा कि इस चुनाव में भाजपा साढ़े चार सौ से अधिक सीटों पर जीत दर्ज करेगी और नरेन्द्र मोदी लगातार तीसरी बार प्रधानमंत्री बनेंगे।

हिन्दुस्थान समाचार/सुनील/मोहित

   

सम्बंधित खबर