आदर्श आचार संहिता का कड़ाई से पालन कराना प्रशासन की जिम्मेवारी: अनिकेत सचान

खूंटी, 28 मार्च (हि.स.)। लोकसभा निर्वाचन 2024 को लेकर गठित आदर्श आचार संहिता कोषांग के वरीय पदाधिकारी सह अनुमंडल पदाधिकारी अनिकेत सचान की अध्यक्षता में गुरुवार को आदर्श आचार संहिता कोषांग की बैठक का आयोजन किया गया। एसडीओ ने आदर्श आचार संहिता कोषांग में प्रतिनियुक्त पदाधिकारियों एवं कर्मचारियों को उनके कार्य और दायित्वों से अवगत कराते हुए आवश्यक दिशा निर्देश दिये। अनुमंडल पदाधिकारी ने कहा कि चुनाव विधि व्यवस्था और निषेधात्मक कार्रवाई से संबंधित सम्पूर्ण कार्य एवं प्रतिवेदन भेजने का कार्य आदर्श आचार संहिता कोषांग द्वारा संचालित किया जाना है।

उन्होंने कहा कि आदर्श आचार संहिता सम्पति विरुपण अधिनियम, पोस्टर पंपलेट का मुद्रण नियंत्रण, प्रतिबंध निर्देश, लाउडस्पीकर एक्ट एवं लोक प्रतिनिधित्व 150/1951 तथा चुनाव के संदर्भ में आईपीसी की संगत नियम-धाराओं के प्रावधानों को कड़ाई से पालन कराना हमारी जबावदेही है।

अनुमंडल पदाधिकारी ने संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिया कि एफएसटी टीम को क्रियाशील कराया जाय। टीम द्वारा की जानेवाली कार्रवाई से जिला प्रशासन को तत्काल अवगत कराया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों को किसी भी तरह की अनुमति प्राप्त करने के लिए सुविधा पोर्टल के माध्यम से आवेदन पत्र अपलोड करने के प्रति जागरूक किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्थान समाचार/ अनिल

   

सम्बंधित खबर