बिना सरकारी सहयोग के औद्योगिक इकाईयां नहीं चल सकती : अखिलेश यादव

लखनऊ, 28 मार्च (हि.स.)। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन (आईआईए) के प्रतिनिधियों से कहा कि लघु, मध्यम, सूक्ष्म श्रेणी की औद्योगिक इकाइयां बिना सरकारी सहयोग के पूरी क्षमता से नहीं चल सकती है। उत्तर प्रदेश में 9 हजार से अधिक इकाइयां हैं, लेकिन बहुराष्ट्रीय कम्पनियों के आगे छोटी मध्यम इकाइयों को चुनौतियों से जूझना पड़ता है।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा की नीतियों से पूंजी घराने फायदा पाते हैं। बड़े उद्योगपतियों का 15 लाख करोड़ रूपए का कर्ज माफ हुआ है। छोटी व मध्यम इकाइयों को अगर मदद दी जाती तो 90 प्रतिशत से ज्यादा रोजगार सृजित होता। समाजवादी सरकार में विद्युत उत्पादन की इकाइयां स्थापित की गई थी, जबकि भाजपा सरकार में एक भी यूनिट बिजली का उत्पादन नहीं हुआ।

अखिलेश यादव से पूर्वांचल के जनपदों के उद्यमी समूह मिलने पहुंचा था। इंडियन इंडस्ट्रीज एसोसिएशन से जुड़े उद्यमी प्रतिनिधि मण्डल में बृजेश कुमार यादव अध्यक्ष, मो सुहेल उपाध्यक्ष, गुलाब पाण्डेय महासचिव, शत्रुहन मौर्य कोषाध्यक्ष एवं अरविन्द मौर्य सचिव ने तमाम विषयों पर प्रकाश डाला। आईआईए के सदस्यों की समस्या सुनने के बाद अखिलेश यादव ने अपनी बातें रखीं।

हिन्दुस्थान समाचार / शरद/विद्याकांत

   

सम्बंधित खबर