मोदी सरकार के आर्थिक सुधारों के कारण देश की अर्थव्यवस्था में सुधार हुआ : प्रवीण दरेकर

मुंबई, 03 अप्रैल (हि.स.)। विधान परिषद के पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रवीण दरेकर ने बुधवार को कहा कि आर्थिक सुधारों के कारण पिछले दस वर्षों में देश के अर्थ व्यवस्था में सुधार हुआ है। इससे अब देश की अर्थव्यवस्था दुनिया में पांचवे नंबर तक पहुंच गई है।

प्रवीण दरेकर ने मुंबई भाजपा प्रदेश कार्यालय में आयोजित पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने विभिन्न सरकारी योजनाओं के माध्यम से करोड़ों गरीबों और वंचितों का विकास कर विकसित भारत की परिकल्पना को साकार करने की दिशा में दृढ़ कदम उठाया है। सरकारी योजनाओं के धन के वितरण में भ्रष्टाचार को रोककर और योजनाओं का शत-प्रतिशत लाभ गरीबों और जरूरतमंद वर्गों तक पहुंचाने से लगभग 25 करोड़ भारतीय गरीबी रेखा से ऊपर आ गये हैं।

उन्होंने यह भी कहा कि आर्थिक नीति में बदलाव और लागू किए गए आर्थिक सुधारों के कारण आज देश की अर्थव्यवस्था दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन गई है। प्रवीण दरेकर ने कहा कि सरकारी योजनाओं का लाभ हर इकाई तक पहुंचे इस दिशा में प्राथमिकता देकर प्रयास किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि मोदी सरकार का संकल्प अगले पांच साल में उन लोगों तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाना है जो इनसे वंचित हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/राजबहादुर/सुनीत

   

सम्बंधित खबर