बड़वानीः मां के पास सोए बच्चे को उठा ले गया तेंदुआ, 500 मीटर दूर खाई में मिला शव

बड़वानी, 4 अप्रैल (हि.स.)। जिले के सेंधवा थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम खुरमाबाद में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात अपनी मां के पास सो रहे एक दस साल के बच्चे को तेंदुआ उठा ले गया। गुरुवार सुबह बच्चे का शव क्षत-विक्षिप्त हालत में घर से करीब 500 मीटर दूर नहर के पास खाई में मिला। उसका सिर गायब था। ग्रामीणों की सूचना पर पुलिस और वन विभाग की टीम ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जानकारी के अनुसार सेंधवा थाना क्षेत्र में चाचरिया चौकी के ग्राम खुरमाबाद के नावनी फलिया में बुधवार-गुरुवार की दरमियानी रात 10 साल का बालक अपनी मां के साथ घर में ही आंगन में सो रहा था, तभी तेंदुए ने आकर बच्चों पर हमला बोल दिया। बच्चों को घसीटता हुआ घर से दूर 500 मीटर खाई की ओर ले गया। तेंदुए ने बच्चे के सिर को धड़ से अलग कर शरीर विक्षिप्त कर दिया। पुलिस द्वारा घटना का निरीक्षण किया तो घटनास्थल पर वन्यजीव के पैर के निशान तथा घर से आधा किलोमीटर दूरी खाई के समीप बिना धड़ वाला बच्चे का शव प्राप्त हुआ।

सेंधवा डीएफओ आईएस गडरिया के अनुसार वन्यजीव के जो पगमार्क मिले हैं वह तेंदुए के हैं। अत: यही निष्कर्ष निकलता है कि यह हमला तेंदुए ने किया है। इस खूंखार तेंदुए को पकड़ने के लिए वन विभाग ने पिंजरा लगा दिया है। ग्रामीणों को भी सतर्क रहने के निर्देश दिए गए हैं।

वहीं, चाचरिया चौकी प्रभारी आशीष शर्मा ने बताया कि ग्रामीणों की सूचना पर नावनी फलिया का निरीक्षण किया तो वहां घर से 500 मीटर दूर शिवराज पुत्र झिनिया का विक्षिप्त अवस्था में पाया गया। वन विभाग द्वारा निरीक्षण करने पर वहां अज्ञात जंगली जानवर के पैरों के निशान दिखाई दिए। शर्मा ने बताया कि प्रथम दृष्टिता यह लग रहा है कि जंगली जानवर के हमले से ही बालक की मृत्यु हुई है। पुलिस द्वारा मर्ग गए कायम कर घटना की विवेचना की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर