छतरपुर: खजुराहो लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन के प्रत्याशी क़ो बड़ा झटका, नामांकन रद्द

छतरपुर, 5 अप्रैल (हि.स.)। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष वीडी शर्मा के खिलाफ खजुराहो लोकसभा सीट से इंडिया गठबंधन की तरफ से सपा प्रत्याशी मीरा यादव क़ो बड़ा झटका लगा है। नामांकन फार्म पर हस्ताक्षर नहीं करने और पुरानी नामावली के चलते पन्ना जिला निर्वाचन अधिकारी सुरेश कुमार ने नामांकन निरस्त कर दिया है।

खजुराहो लोकसभा सीट से समाजवादी पार्टी की उम्मीदवार मीरा दीप नारायण यादव का नामांकन निरस्त हो गया है। इससे भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा की राह आसान हो गई है। कांग्रेस ने यह सीट सपा के लिए छोड़ी थी। अब इस सीट से इंडिया गठबंधन का कोई प्रत्याशी मुकाबले में नहीं रह गया है।

मीरा के पति दीपनारायण यादव ने कहा कि गुरुवार को तो अधिकारियों ने वेरिफाई किया था। नियमावली में साफ नियम है कि कुछ कमी है तो निर्वाचन अधिकारी उसमें सुधार के लिए कहता है। गुरुवार को अधिकारियों ने नामांकन को ओके किया था। अब उसमें दो कमियां बताई जा रही हैं। दो जगह उम्मीदवार के सिग्नेचर होते हैं। एक जगह तो है और दूसरी जगह नहीं है। मतदाता परिचय पत्र की पुरानी सर्टिफाइड कॉपी दी है। उसकी वजह यह है कि हमने 2 अप्रैल को आवेदन दिया था।

हिन्दुस्थान समाचार/सौरभ भटनागर/मुकेश

   

सम्बंधित खबर