वेस्ट बोकारो क्षेत्र में तांडव मचाने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश, तीन गिरफ्तार

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते अधिकारी, गिरफ्तार चोर और बरामद सामानप्रेस कॉन्फ्रेंस करते अधिकारी, गिरफ्तार चोर और बरामद सामान

रामगढ़, 06 अप्रैल (हि.स.)। रामगढ़ पुलिस ने वेस्ट बोकारो ओपी क्षेत्र में तांडव मचाने वाले चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। यहां डीएवी स्कूल और एयरटेल टावर से चोरी करने के मामले में तीन चोरों को गिरफ्तार किया है।

शनिवार को रामगढ़ एसपी डॉ बिमल कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर इस पूरे मामले की जानकारी दी। एसपी ने बताया कि पहली घटना डीएवी स्कूल परिसर में हुई थी। यहां ग्राउंड के चेंजिंग सह स्टोर रूम से चोरों ने लाखों रुपये की संपत्ति चोरी कर ली थी। पुलिस टीम ने चोरों के खिलाफ छापेमारी अभियान चलाया। इस दौरान पुलिस ने सोम कुमार उर्फ बजरंगी और जाहिद खान उर्फ मुन्ना को गिरफ्तार किया।

एसपी ने बताया कि सोम कुमार मूल रूप से औरंगाबाद जिले के ओबरा थाना क्षेत्र अंतर्गत कारा मोड़ का निवासी है। वर्तमान में वेस्ट बोकारो में ही बोरिंग कैंप कच्चा क्वार्टर में रह रहा था। उसका साथी जाहिद भी कच्चा क्वार्टर 12 नंबर चौक मस्जिद के पीछे रहता था। इन लोगों ने मिलकर स्कूल कैंपस से फेंसिंग स्पूल, फेसिंग स्कोर बोर्ड, आर्चरी इक्विपमेंट, धनुष-तीर, पंखा आदि चोरी कर लिया था। चोरी किए गए इन सारे सामानों को बरामद भी कर लिया गया है।

एसपी ने बताया कि दूसरी घटना में बंजी गांव में लगे एयरटेल टावर से कंपनी के ही ड्राइवर शशिकांत करमाली ने सुरक्षाकर्मी को धमका कर अजना लूट लिया था। एसपी ने बताया कि शुक्रवार की रात हुई इस घटना के बाद तत्काल पुलिस ने छापेमारी शुरू की। पुलिस ने एयरटेल कंपनी के ही वाहन चालक शशिकांत करमाली को गिरफ्तार कर लिया। पूछताछ के क्रम में उसने चोरी में अपनी संलिप्तता स्वीकार की। उसकी निशानदेही पर चोरी गई अजना को भी बरामद कर लिया गया है।

हिन्दुस्थान समाचार/अमितेश

/वीरेन्द्र

   

सम्बंधित खबर