लोकसभा चुनाव : कांग्रेस का चुनावी घोषणापत्र सफेद झूठ का एक और मायावी दस्तावेज : भाजपा

रायपुर, 6 अप्रैल (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने लोकसभा चुनाव के लिए जारी कांग्रेस के घोषणापत्र को सफेद झूठ का एक और मायावी दस्तावेज निरूपित किया है। देव ने कहा कि दरअसल कांग्रेस नेतृत्व आज अपने राजनीतिक वजूद को बचाने की सबसे विफल कोशिश कर रहा है और फिर भी अपनी सत्ता पाने की लालसा में पांच न्याय और 25 गारंटियों के नाम पर मुंगेरीलाल के हसीन सपने सजा रहा है।

देव ने कहा कि कांग्रेस ने वस्तुत: कभी देश की जनता का भला नहीं सोचा। एक परिवार की परिक्रमा करके अपने सबसे बुरे दौर में पहुंच चुकी कांग्रेस अब चाहे जितने सपने सजा ले, चाहे जितने सब्जबाग दिखा दे, देश की जनता अब कांग्रेस पर कतई भरोसा नहीं करने वाली है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि देश अब सोनिया-राहुल-प्रियंका की हवा-हवाई जुमलेबाजी पर नहीं, बल्कि केवल ‘मोदी की गारंटी’ पर भरोसा कर रहा है। पिछले 10 साल में देश के हर समाज और हर वर्ग के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सक्षम, सशक्त और सुविचारित नेतृत्व में अनेक जनकल्याणकारी योजनाओं का सफल क्रियान्वयन हुआ है और देश के साथ-साथ प्रदेश की जनता तक उन योजनाओं का पूरा लाभ भी पहुंचा है। केंद्र सरकार की योजनाओं के लाभ से छत्तीसगढ़ की जनता को वंचित रखने का षड्यंत्र करके कांग्रेस की भूपेश सरकार जब अपनी ही पार्टी के किए हुए वादों से गंगाजल की सौगंध खाकर भी निर्लज्जता के साख साफ मुकर गई थी, तो अब उसके पांच न्याय और 25 गारंटियों पर कौन ऐतबार करेगा? देव ने कहा कि कांग्रेस चाहे जितनी गारंटी दे दे, देश की जनता अब मोदी की गारंटी के साथ है, क्योंकि मोदी की गारंटी का मतलब गारंटी पूरी होने की गारंटी है। कांग्रेस की गारंटी पूरी तरह झूठ का पुलिंदा और येन-केन-प्रकारेण सत्ता हासिल करने षड्यंत्र है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष देव ने कहा कि जिस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों की दुहाई देकर एमएसपी को कानूनी गारंटी देने का झांसा कांग्रेस किसानों को देने में लगी है, वह कांग्रेस पहले देश को यह बताए कि इस आयोग की सिफारिशों को कांग्रेसनीत यूपीए की केंद्र सरकार ने सालों तक क्यों दबाए रखा था? महिलाओं को एक लाख रुपये सालाना देने का शोर मचाती कांग्रेस देश को यह क्यों नहीं बताती कि इसके लिए सालाना 50 लाख करोड़ का इंतजाम कहां से होगा? जबकि देश का कुल बजट ही इतना होता है। इसलिए देश के लोगों को तो प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में देश और अपना भविष्य नजर आ रहा है, कांग्रेस अब अपने भविष्य की चिंता करे कि इस लोकसभा चुनाव के बाद वह कहां दिखने वाली है?

देव ने कहा कि कांग्रेस और उसकी भूपेश सरकार ने अपने पांच साल के शासनकाल में ठगी और भ्रष्टाचार करने का शर्मनाक ट्रैक रिकॉर्ड छत्तीसगढ़ में पेश किया है, उसके बाद देश का कोई भी व्यक्ति कांग्रेस और उसके झूठे वादों पर कतई ऐतबार करने वाला नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार /केशव शर्मा

   

सम्बंधित खबर