कानपुर : राज्य कर्मचारी कैशलेस कार्ड से मरीज का उपचार करने से अस्पताल का इनकार

कानपुर, 06 अप्रैल (हि.स.)। राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष राजा भरत अवस्थी ने शहर के कई अस्पतालों में राज्य कर्मचारी कैशलेस चिकित्सा कार्ड के तहत उपचार ना करने का आरोप लगाया है। उन्होंने कैशलेस चिकित्सा कार्ड होने के बावजूद कुछ अस्पताल उपचार देने के लिए तैयार नही हैं। ऐसा ही मामला आईटीआई में कार्यदेशक के पद पर कार्यरत कर्मी की स्तन कैंसर पीड़ित पत्नी का सामने आया है।

राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के जिलाध्यक्ष ने बताया कि आईटीआई में कार्यदेशक के पद पर कार्यरत आलोक कुमार की पत्नी स्तन कैंसर से पीड़ित हैं। उनको इलाज के लिए कुलवंती अस्पताल काकादेव में भर्ती कराया है जिनका आपरेशन शनिवार 06 अप्रैल को होना था। ऑपरेशन करने के लिए अस्पताल को कैशलेस चिकित्सा कार्ड दिया गया, लेकिन अस्पताल प्रबंधन ने नकद इलाज कराने की बात कहते हुए कैशलेस कार्ड लेने से इनकार कर दिया।

पीड़ित आलोक कुमार ने अपनी समस्या को परिषद के अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी से बयां की, जिस पर उन्होंने मुख्य चिकित्सा अधिकारी नोडल प्रभारी डॉक्टर सुधाकर शुक्ला को समस्या से अवगत कराया। पीड़ित आलोक कुमार के द्वारा इसकी लिखित शिकायत को मुख्य चिकित्सा अधिकारी को भेजी गई है। नोडल अधिकारी ने उचित कार्यवाही का आश्वासन परिषद अध्यक्ष और पीड़ित दिया है।

उल्लेखनीय है कि कानपुर में मरीजों का इलाज कैशलेस कार्ड को स्वीकार न करने एवं सरकार के आदेशों की शहर के कई निजी अस्पतालों द्वारा निरंतर अनदेखी कर रहे हैं। परिषद अध्यक्ष राजा भरत अवस्थी ने कहा कि शीघ्र ही जिलाधिकारी से मिलकर ऐसे अस्पतालों के विरुद्ध कार्यवाही की मांग की जाएगी।

हिन्दुस्थान समाचार/अवनीश/मोहित/राजेश

   

सम्बंधित खबर