पूर्णिया: जिला अधिवक्ता संघ का आम चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न

पूर्णिया, 6 अप्रैल (हि. स.)। जिला अधिवक्ता संघ का आम चुनाव संपन्न हुआ। मतदान सुबह 10:00 बजे से 4:00 बजे शाम तक हुआ। विद्वान अधिवक्ता मतदाताओं ने लाइन में लगकर शांतिपूर्ण ढंग से अपने-अपने मत डाले। मतदान की व्यवस्था इतनी चुस्त-दुरुस्त की कभी भी लंबी लाइन देखने को नहीं मिला, जबकि 89% मतदान हुआ। चुनाव अधिकारी सुनील कुमार सिन्हा ने जानकारी देते हुए बतलाया कि कुल 1083 विद्वान अधिवक्ता मतदाताओं में से 964 ने अपने मत का प्रयोग किया।

न्यायालय खुला होने के कारण अधिवक्ता गण अपने काम में व्यस्त होने के बावजूद बीच-बीच में चुनाव चर्चा में भाग लेते रहे और किसी के जीत तो किसी के हार की अटकलों का बाजार गर्म रहा। वैसे स्पष्ट रूप से कुछ भी परिणाम की घोषणा के बाद ही पता चल पाएगा। अध्यक्ष, महासचिव, कोषाध्यक्ष, अंकेक्षक के लिए 1-1 का पद है। उपाध्यक्ष, संयुक्त सचिव, सहायक सचिव, निगरानी सदस्य के लिए 3-3 पद है। वरीय सदस्य के लिए 5 जब की कार्यकारिणी के लिए 7 पद हैं। इन सब पद हेतु मत डाले गए जबकि लाइब्रेरियन के 1 एक पद हेतु एकमात्र ही नामांकन हुआ इसलिए इस पद हेतु मतदान नहीं हुआ।

मत डालने के लिए कुल चार बूथ बनाए गए थे। कुछ अधिवक्ताओं को मतदान कार्य में लगाया गया था। जिन्होंने शांतिपूर्ण और व्यवस्थित ढंग से मतदान संपन्न कराने में अपना भरपूर सहयोग दिया। शाम 5:00 बजे से वोटों की गिनती शुरू हुई और देर रात तक गिनती संपन्न होने के बाद परिणाम घोषित किए जाने की संभावना है।

हिन्दुस्थान समाचार/नंदकिशोर/चंदा

   

सम्बंधित खबर