ग्वालियरः चुनावी चौपाल में पढ़कर सुनाई मतदाता सूची, नाम जोड़ने के लिए भरवाए फॉर्म

ग्वालियर, 6 अप्रैल (हि.स.)। जिले में छूटे हुए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिए चुनावी चौपालों का आयोजन जारी है। इस कड़ी में शनिवार को भी जिले के विभिन्न ग्रामों व कस्बों में चुनाव चौपाल लगाई गईं। अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार घाटीगाँव जनपद पंचायत के ग्राम बागवाला गाँव में आयोजित हुई चौपाल में शामिल हुईं। उनकी मौजूदगी में 32 महिलाओं एवं तीन पुरुषों के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिये प्रारूप– 6 भरवाए गए। इस अवसर पर एसडीएम घाटीगाँव राजीव समाधिया भी मौजूद थे।

ज्ञात हो कि जिले के उन ग्रामों व शहर के उन वार्डों में खासतौर पर “चुनावी चौपाल” आयोजित की जा रही हैं जहाँ विपरीत जेंडर रेशियो है। अर्थात पुरुष मतदाताओं की तुलना में महिला मतदाताओं का अनुपात अत्यधिक कम है।

शनिवार को बागवाला गाँव में आयोजित हुई चुनावी चौपाल में बीएलओ ने मतदाता सूची पढ़कर सुनाई। इसके बाद छूटे हुए मतदाताओं के नाम जोड़ने के लिये फॉर्म भरे गए। अपर कलेक्टर अंजू अरुण कुमार ने चौपाल में मौजूद लोगों से आगामी 7 मई को अपने मताधिकार का उपयोग करने का आह्वान किया।

डबका में नवविवाहित महिलाओं के नाम जोड़ने के लिए भरवाए फॉर्म

जिले के ग्राम डबका में आयोजित हुई चुनावी चौपाल में जब पता चला कि गाँव की तीन नवविवाहित महिलाओं के नाम मतदाता सूची में नहीं हैं। तब बीएलओ उन महिलाओं के घर पहुँचे और मतदाता सूची में नाम शामिल करने के लिये उनके फॉर्म भरवाए। इसी तरह ग्राम पंचायत कुलैथ की चुनावी चौपाल में 15 पुरुष 21 महिलाओं के नाम मतदाता सूची में जोड़ने के लिये फॉर्म भरवाए गए। इसी प्रकार जिले के अन्य गाँवों व ग्वालियर शहर सहित अन्य कस्बों में चुनावी चौपाल लगाई गईं।

हिन्दुस्थान समाचार / मुकेश

   

सम्बंधित खबर