दिग्गज कांग्रेस नेता पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल भाजपा में शामिल

Veteran Congress leader former minister Dinesh Aggarwal joins BJP

देहरादून, 07 अप्रैल (हि.स.)। उत्तराखंड कांग्रेस को झटके पे झटके लग रहे हैं। लोकसभा चुनाव से पहले भाजपा का दामन थामने वालों का सिलसिला थम नहीं रहा है। रविवार को पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। लंबे समय से कांग्रेस से उनकी नाराजगी और प्राथमिकत सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद उनके भाजपा में जाने का अनुमान लगाया जा रहा था।

रविवार को भाजपा मुख्यालय देहरादून में सदस्यता ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस सदस्यता ग्रहण के दौरान कांग्रेस के दिग्गज नेता और पूर्व मंत्री दिनेश अग्रवाल ने सैकड़ों समर्थकों के साथ भाजपा का दामन थाम लिया है। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट, सांसद डा. रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने दिनेश अग्रवाल समेत तमाम कांग्रेसी नेताओं की ज्वाईिंनग कराई।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष भट्ट ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कांग्रेस के अभी भी कई नेता उनके संपर्क में है जल्द अन्य कांग्रेस नेताओं की भी पार्टी में ज्वाईिंनग कराई जाएगी। उन्होंने कहा कि भाजपा में आने वालों के लिए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर की अध्यक्षता वाली समिति शामिल होने वालों की सम्यक जानकारी लेती है। उन पर कोई मुकदमा या अन्य प्रकरण लंबित तो नहीं है, इस बात की जानकारी और जांच करने के बाद ही हरी झंडी मिलने के बाद वरिष्ठ नेताओं को भाजपा में शामिल कराया जाता है। उन्होंने कहा कि अभी एक दर्जन ऐसे प्रमुख नाम हैं जो भाजपा की सदस्यता लेना चाहते हैं।

सदस्यता ग्रहण समारोह में राज्यसभा सदस्य नरेश बंसल एवं चुनाव संयोजन समिति के अध्यक्ष नरेश बंसल पी के अग्रवाल, रमेश पोखरियाल निशंक, त्रिवेंद्र सिंह रावत, कैंट विधायक सविता कपूर, पीके अग्रवाल समेत तमाम वरिष्ठ पदाधिकारी उपस्थित थे। जिन अन्य कांग्रेस नेताओं ने भाजपा की सदस्यता ली उनमें ब्रह्म दत्त शर्मा, प्रेम सिंह भंडारी आदि के नाम शामिल हैं।

हिन्दुस्थान समाचार/ साकेती/रामानुज

   

सम्बंधित खबर