केंद्रीय राज्य मंत्री के पैतृक गांव में फटने लगा मार्ग

हमीरपुर, 07 अप्रैल (हि.स.)। सुमेरपुर कस्बे से लेकर केंद्रीय राज्य मंत्री के पैतृक गांव पत्योरा तक बनाया गया सीसी मार्ग घटिया निर्माण के चलते जगह-जगह फट गया है। इस सड़क का आधा हिस्सा बेहतर है। जबकि आधा हिस्सा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ गया है।

दो वर्ष पूर्व केंद्रीय राज्य मंत्री साध्वी निरंजन ज्योति की पहल पर कस्बे से लेकर पत्योरा डंडा तक सीसी मार्ग का निर्माण कराया गया था। यह मार्ग कार्यदाई संस्था ने दो हिस्सों में बनाया था। पूर्व में बनाई गई एक साइड की स्थिति काफी बेहतर है। लेकिन बाद में बनाई गई दूसरी साइड में घटिया निर्माण होने से यह जगह-जगह फट गई है। इससे साबित होता है की सीसी मार्ग निर्माण में मानक की जमकर अनदेखी की गई है। इस मार्ग को बनाने में लोनिवि ने 30.79 करोड़ की भारी भरकम धनराशि खर्च की गई थी। सड़क बनने के एक वर्ष बाद ही एक साइड की सड़क ध्वस्त होने लगी है। इससे साबित होता है कि निर्माण में मानकों की जमकर अनदेखी हुई है और सड़क बनाने में जमकर भ्रष्टाचार किया गया है।

पीडब्ल्यूडी के अवर अभियंता राजेंद्र सिंह सिसोदिया ने रविवार को बताया कि मामला संज्ञान में है। खराब सड़क को चिन्हित करके कार्य दाई संस्था साईं इंफ्रा.लि. को मरम्मत के लिए पत्र लिखा गया है। जल्द ही मरम्मत का कार्य कराया जाएगा।उन्होंने बताया कि सुमेरपुर से देवगांव के मध्य करीब सात किमी.सड़क में काली मिट्टी की वजह से खराबी आई है। वहीं देवगांव से पत्योरा तक सड़क की स्थिति ठीक है।

हिन्दुस्थान समाचार/पंकज/राजेश

   

सम्बंधित खबर