कांग्रेस के घोषणापत्र का लक्ष्य देश को मजबूत बनाना और धर्मनिरपेक्ष साख को बनाए रखना है: फारूक अब्दुल्ला

श्रीनगर, 8 अप्रैल (हि.स.)। नेशनल कॉन्फ्रेंस के प्रमुख फारूक अब्दुल्ला ने सोमवार को कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र का लक्ष्य देश को मजबूत बनाना और इसकी धर्मनिरपेक्ष साख को बनाए रखना है।

कांग्रेस के घोषणापत्र पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की मुस्लिम लीग छाप संबंधी टिप्पणी को लेकर अब्दुल्ला ने संवाददाताओं से कहा कि मुझे नहीं लगता कि घोषणापत्र देश को तोड़ने वाला है। मुझे लगता है कि घोषणापत्र देश को मजबूत बनाने और धर्मनिरपेक्ष बनाए रखने के लिए है। अब्दुल्ला ने कहा कि जो कोई भी अन्यथा सोचता है, वे पहले से ही देश को अपने तरीके से विभाजित कर रहे हैं।

इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए आरोप लगाया था कि उसके चुनाव घोषणापत्र में मुस्लिम लीग की छाप है और उसके नेताओं के बयानों में राष्ट्रीय अखंडता और सनातन धर्म के प्रति शत्रुता दिखाई देती है। नेशनल कॉन्फ्रेंस और कांग्रेस विपक्षी इंडिया ब्लॉक के सदस्य हैं जिसका गठन लोकसभा चुनाव में भाजपा से मुकाबला करने के लिए हुआ है।

पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की प्रमुख महबूबा मुफ्ती के नेशनल कॉन्फ्रेंस पर निशाना साधने के बाद अब्दुल्ला ने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के लोग जानते हैं कि उनकी पार्टी का क्या रुख है। वह वही कह सकती हैं जो उसे कहना पसंद है। लोग जानते हैं कि हम किसके लिए खड़े हैं और इससे ज्यादा मुझे कुछ भी व्यक्त करने की जरूरत नहीं है।

हिन्दुस्थान समाचार/बलवान/सुनील

   

सम्बंधित खबर