हिन्दू नववर्ष पर उत्साह से निकलेगी धर्मयात्रा, जूनागढ़ के सामने होगी महाआरती

बीकस, 8 अप्रैल (हि.स.)। हिन्दू जागरण मंच के तत्वावधान में नौ अप्रैल, मंगलवार दोपहर बाद हिन्दू नवसंवत्सर के खास मौके पर उत्साह के साथ धर्मयात्रा निकाली जाएगी। यह धर्म यात्रा एम.एम.ग्राऊण्ड से शुरु होकर नत्थूसर गेट, मोहता चौक, हृदयस्थल कोटगेट, महात्मा गांधी रोड़, शार्दूलसिंह सर्किल होती हुई जूनागढ़ पहुंचेगी और वहां महाआरती होगी।

यह जानकारी सोमवार को रेलवे स्टेशन के सामने होटल वृंदावन रीजेंसी में हिन्दू जागरण मंच के प्रांतीय कार्यकारिण सदस्य जोधपुर प्रांत शैलेश गुप्ता, महानगर संयोजक कैलाश भार्गव, प्रांतीय कार्यकारिणी आयाम सदस्य राजेंद्र किराडू, रूपेश आहूजा, सुनील कश्यप ने संयुक्त रुप से पत्रकारों को दी। इस अवसर पर मुकेश भादाणी सहित अनेक मौजूद थे।

गुप्ता व भार्गव ने ने कहा कि हिन्दू नववर्ष के उपलक्ष्य में निकाली जाने वाली इस धर्मयात्रा का मुख्य उद्देश्य हिन्दूओं को नववर्ष के प्रति लोगों को जागरूक करना है। शहर के मुख्य मार्गों पर नववर्ष के सवागत के लिए बैनर, पोस्टर, होर्डिंग व भगवा पताकाएं लगायी जा रही है। युवा केसरिया साफा पहनकर इस यात्रा में देशभक्ति गीत गाते हुए दुपहिया, चौपहिया वाहनों में भी शामिल होंगे। शहर के अलग-अलग क्षेत्रों से रैली के रुप में रवाना होकर सांय होने से पहले जूनागढ़ पहुंचेंगे। जूनागढ़ पर स्थित मंच पर मां भारती की महाआरती से पहले संतों के प्रवचन होंगे। धर्मयात्रा महज हिन्दूओं को जगाने के लिए निकाली जा रही है, इसमें अधिक से अधिक संख्या में शामिल हों।

हिन्दुस्थान समाचार/राजीव/संदीप

   

सम्बंधित खबर