छत से गुजरे हाइटेंशन तार से बना जान को खतरा, विद्युत विभाग बेखबर

पलामू, 9 अप्रैल (हि.स.)।जिले के नीलाम्बर-पीताम्बरपुर प्रखंड की हरतुवा पंचायत में मुस्लिम टोला से होकर कई घरों की छत के ऊपर से हाइटेंशन (11 हजार वोल्ट) बिजली तार गुजरा है, जिससे हमेशा जान का खतरा बना रहता है। नंगे तार छतों को छूते हुए निकले हैं, जिसके कारण हमेशा करंट लगने का खतरा बना रहता है। खासकर बच्चों के लिए डर बना रहता है। लगभग 4 से 5 घर इससे प्रभावित है। डर से लोग छत पर नहीं जा पाते। बारिश होने पर ज्यादा खतरा बना रहता है।

स्थानीय लोगों की माने तो घरों के सामने या फिर छत के ऊपर से सटकर तार गुजरे हैं। कई बार लोगों को करंट भी लग चुका है और घर में आग भी लग गई है, जिससे एक बच्ची बुरी तरह झुलस गई थी। गनीमत यह रही कि अभी तक किसी की जान नहीं गई है। बिजली तार हटाने को लेकर ग्रामीण जनप्रतिनिधि सहित बिजली विभाग के अधिकारियों से कई बार गुहार भी लगा चुके हैं और आवेदन भी दिया है, किन्तु विभाग अबतक बेखबर है।

सोमवार रात में आंधी-तूफान की वजह से एक तार टूट कर छत पर गिर गया। संबंधित घर के लोगों ने बाहर रहकर रात बिताई। मंगलवार को अक्रोशित ग्रामीणों ने मुखिया अरविंद शुक्ला के आवास पर पहुंचकर गुहार लगायी। कहा कि जल्द से जल्द उनकी इस समस्या का समाधान किया जाए। अन्यथा कभी भी अनहोनी हो सकती है।

मुखिया ने आश्वस्त करते हुए कहा कि उनकी समस्या जल्द से जल्द दूर कर दी जाएगी। वही बिजली विभाग के अधिकारियों से बात करने का प्रयास किया, लेकिन सभी के मोबाइल नंबर बंद मिले।

हिन्दुस्थान समाचार/दिलीप

   

सम्बंधित खबर