अलवर लोकसभा का सियासी संग्राम तेज, दिग्गज नेताओं ने संभाला मोर्चा

alwaralwar

अलवर,10 अप्रैल (हि.स.)। लोकसभा का सियासी संग्राम अब तेज हो गया है। चुनावी रण में डटे प्रत्याशियों और उनके समर्थकों की धड़कनें अब तेजी से चलने लगी है। महज नौ दिन बाद होने वाले लोकसभा चुनाव की अब चुनावी रंगत निखरती जा रही है। भारतीय जनता पार्टी, कांग्रेस और बहुजन समाज पार्टी तीनों ही दलों के बड़े नेता अलवर लोकसभा के इस सियासी संग्राम में सभाएं और जनसंपर्क कर अपने प्रत्याशी को मजबूत बनाने की कवायद में जुटे हुए हैं।

एयर कंडीशन में बैठकर ठंडी हवा खाने वाले राजनीतिक दलों के नेता अब अलवर की सड़कों पर अपना पसीना बहा रहे हैं। प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री प्रेमचंद बैरवा, हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी, पूर्व केंद्रीय मंत्री जितेंद्रसिंह, नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली, बसपा सुप्रीमो मायावती, कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी, देश के गृहमंत्री अमित शाह जैसे बड़े दिग्गज अलवर लोकसभा चुनाव में अपने प्रत्याशियों को विजय श्री दिलाने के लिए एड़ी से चोटी तक का जोर लगा रहे हैं।

बड़े दिग्गजों का यह रहेगा शेड्यूल

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सहित कई दिग्गज जहां अलवर लोकसभा क्षेत्र में अपने प्रत्याशियों को जिताने के लिए दौरा कर चुके हैं वहीं आगामी 12 अप्रैल को कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा, 13 अप्रैल को गृहमंत्री अमित शाह, 15 अप्रैल को कांग्रेस की स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी और 17 अप्रैल को बसपा सुप्रीमो मायावती अलवर लोकसभा के चुनावी रण में अपनी हुंकार भरेंगे।

कांग्रेस का यादव,गुर्जर और जाट वोटो पर विशेष फोकस

अलवर लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी ललित यादव के समर्थन में यादव, गुर्जर और जाट वोटों को साधने के लिए विशेष रणनीति बनाई गई है। जिसके तहत गुर्जर वोट साधने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री सचिन पायलट और जाट वोटों को कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में करने के लिए कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा को मैदान में उतारा गया है वही यादव बाहुल्य क्षेत्र में उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को उतारकर यादव वोट बैंक में सेंधमारी करने की रणनीति बनाई जा रही है। इससे पूर्व बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव के दामाद एवं रेवाड़ी विधायक चिरंजीवी यादव ने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में किशनगढ़बास विधानसभा में जनसभा को संबोधित किया।

हिन्दुस्थान समाचार/मनीष/संदीप

   

सम्बंधित खबर