मोदी की एक जनसभा, तीन सीटों पर करेगी भाजपा का भला

-ऋषिकेश में कल की जनसभा से सधेंगे हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी सीट के समीकरण

देहरादून, 10 अप्रैल (हिस)। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की एक सभा गढ़वाल मंडल की तीन लोकसभा सीटों पर भाजपा का भला करने वाली साबित हो सकती है। ऋषिकेश में कल 11 अप्रैल को मोदी की जनसभा से हरिद्वार, टिहरी और पौड़ी सीट के समीकरण सधने की भाजपा उम्मीद कर रही है। भाजपा को पूरा भरोसा है कि मोदी की रैली के बाद पार्टी उम्मीदवारों की जीत और ज्यादा सुनिश्चित हो जाएगी।

दरअसल, तमाम कोशिशों के बावजूद भाजपा को उत्तराखंड में सिर्फ एक और जनसभा ही मिल पाई है। इससे पहले, दो अप्रैल को मोदी उत्तराखंड के रुद्रपुर में सभा कर चुके हैं। अब 11 अप्रैल को मोदी की सभा के लिए तीर्थनगरी ऋषिकेश तैयार है। मोदी की रैली जिस जगह पर हो रही है, वह हरिद्वार लोकसभा सीट का हिस्सा है, लेकिन यहां से टिहरी और पौड़ी गढ़वाल लोकसभा क्षेत्र की सीमाएं एकदम लगी हुई हैं।

तीनों लोकसभा सीटों पर भाजपा की मौजूदा स्थिति की बात करें, तो वह अपने प्रतिद्वंदियों के मुकाबले संगठनात्मक तौर पर सबसे ज्यादा मजबूत है। इसके अलावा, प्रचार में भी वह सबसे आगे है। इसके बावजूद, उसे टिहरी और पौड़ी गढ़वाल सीट पर चुनाव को आसान बनाने के लिए मेहनत की जरूरत पड़ रही है। हरिद्वार की चुनौती उसे अपेक्षाकृत आसान लग रही है। इन स्थितियों के बीच, मोदी की सभा से भाजपा को पूरी उम्मीद है कि चुनाव का रंग उसके पक्ष में और गाढ़ा हो जाएगा। भाजपा ने जिस हिसाब से तैयारी की है, उसे देखते हुए ऋषिकेश के आईडीपीएल मैदान में कल भारी भीड़ जुटने की उम्मीद की जा रही है।

हिन्दुस्थान समाचार/विपिन बनियाल/रामानुज

   

सम्बंधित खबर