श्रीराम की स्थापित हुई मूर्ति, नवमी को निकलेगी भव्य शोभा यात्रा

मीरजापुर, 10 अप्रैल (हि.स.)। श्रीराम जन्मोत्सव भव्य शोभायात्रा समिति की ओर से नगर के संगमोहल स्थित हनुमान मंदिर में बुधवार को मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम की मूर्ति स्थापित की गई। राम नवमी पर श्रीराम की पूजा-अर्चना के बाद शोभा यात्रा निकाली जाएगी।

समिति के व्यवस्था प्रमुख मनोज दमकल ने कहा कि नगरवासी अपने मकानों, दुकानों तथा प्रतिष्ठानों पर 'ऊँ अंकित भगवाध्वज' लगाकर हिन्दू नव वर्ष का स्वागत करेंगे। भगवान श्रीराम की भव्य शोभायात्रा 17 अप्रैल को निकाली जाएगी। इसके पूर्व 14 को मोटरसाइकिल और 15 को महिलाएं स्कूटी जनजागरण यात्रा निकालेंगी।

कार्यक्रम प्रभारी रविशंकर साहू ने बताया कि प्रभु श्रीराम की मूर्ति स्थापना के साथ पूजन आरती का कार्यक्रम अनवरत अष्टमी तक चलेगा। तत्पश्चात रामनवमी के दिन संगमोहाल स्थित हनुमान मंदिर से भव्य शोभायात्रा निकाली जाएगी।

कार्यक्रम संयोजक मयंक गुप्ता ने आभार व्यक्त करते हुए कहा कि 17 अप्रैल को निकलने वाली शोभायात्रा एक नया कीर्तिमान स्थापित करेगी। मोटरसाईकिल जनजागरण यात्रा के प्रमुख प्रांजल सिंह ने बताया कि 14 अप्रैल को दोपहर दो बजे रेलवे स्टेशन से विशाल जलूस निकाला जाएगा, जो शहर के विभिन्न मुहल्लों में जनजागरण करेगा। संचालन सुरक्षा प्रमुख प्रवीण मौर्या व पवन उमर ने किया।

हिन्दुस्थान समाचार/गिरजा शंकर/राजेश

   

सम्बंधित खबर