युवाओं ने क्षेत्रीय मुद्दों पर विचार रख लोकसभा चुनाव में अधिक मतदान का संकल्प लिया

फोटोफोटोफोटोफोटोफोटोफोटोफोटो

औरैया, 11 अप्रैल (हि.स.)। एक स्वस्थ लोकतांत्रिक सरकार बनाने में उस देश के प्रत्येक नागरिक का मत अनमोल व मूल्यवान होता है। लोकतंत्र के इस महापर्व पर प्रत्येक व्यक्ति को निष्पक्ष तरीके से मतदान करना चाहिए और राष्ट्र के निर्माण में अपनी भागेदारी सुनिश्चित करना चाहिए। यह कथन बृहस्पतिवार को कंचौसी नगर के युवाओं से अपने मताधिकार के सम्बंध में जानकारी लेते हुए गुरुवार को कही।

युवाओं ने कहा कि देश के विकास को जो प्राथमिकता दें व देश की अखंडता सुरक्षा और सभी वर्गों के सर्वांगीण विकास करें, ऐसे सक्षम व्यक्ति का चयन ही अच्छा है। इससे हमारा देश दुनियां में नई बुलन्दियों की ऊंचाइयों को छुएगा। देश के प्रत्येक नागरिक को मतदान करने का अधिकार सविंधान ने 18 वर्ष की आयु के पश्चात दे रखा है। देश के नागरिक युवा अपनी बुद्धि-विवेक के माध्यम से अपना नेता चुन सकते हैं। चुना हुआ नेता जनता का प्रतिनिधि होता है, जो देश एवं राष्ट्र का विकास करता है। इसलिए हम सभी का दायित्व है कि अपने मतदान का प्रयोग पूर्ण ईमानदारी निष्ठापूर्वक एवं विवेक से करें।

इस अवसर पर युवाओं ने प्रमुख रूप से बेरोजगारी का मुद्दा सहित क्षेत्र के अन्य विकास परक मुद्दों से सम्बंधित विचार रखें। सभी ने मतदान को लेकर आमजन को जागरूक करने पर प्रमुख रूप से जोर दिया।युवाओं का कहना है कि रोजगार व शिक्षा दो बड़े गम्भीर विषय हैं। इसके अलावा स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की आवश्यकता है। स्वास्थ्य को लेकर मौजूदा सरकार नई योजना बनानी चाहिए। आज के दौर में अस्पतालों में मरीजों की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है। ग्रामीण क्षेत्रों में व्यवस्थाएं आये दिन चरमरा जाती हैं। कई गॉंव में आज भी कच्ची सड़कें हैं। ट्रेनों के पर्याप्त ठहराव न होने से भी आम जनमानस पर यात्रा सम्बन्धी परेशानी बढ़ जाती है। आम जन मानस का प्रमुख मुद्दा महंगाई, बिजली, पानी, सड़कों का खस्ताहाल होना भी होता है।

हिन्दुस्थान समाचार/ सुनील /मोहित

   

सम्बंधित खबर