जम्मू-कश्मीर की जनता के लिए निःशुल्क बिजली-पानी की मांग

जम्मू, 11 अप्रैल (हि.स.) । शिवसेना (यूबीटी) जम्मू-कश्मीर ईकाई ने बकाया बिजली बिलों की वसूली को लेकर बिजली कनैक्शन न काटने तथा उपभोक्ताओं को ब्याज मुक्त किश्तों में भुगतान की राहत देने की मांग की है। पार्टी प्रदेश मध्यवर्ती कार्यालय में आयोजित वीरवार को एक पत्रकार वार्ता में प्रदेश प्रमुख मनीश साहनी ने कहा जम्मू-कश्मीर आपार जल संसाधनों का धनी है जहां जल-बिजली परियोजनाओं से हजारों मैगावाट बिजली पैदा हो रही है और की जा सकती है।

उन्होंने दावा किया कि जम्मू-कश्मीर की जनता निःशुल्क बिजली-पानी की हकदार हैं। उन्होंने कहा कि मगर बिजली विभाग अपने उपभोक्ताओं को कभी बिजली मीटरों में बदलाव कर, बिजली दरों में बढ़ोतरी और अब एकमुश्त बकाया नहीं देने पर कनैक्शन काटने के फरमान जारी कर अपने उपभोक्ताओं को ताप्ती गर्मी और अंधेरे में रहने पर मजबूर कर रहा है।

साहनी ने कहा कि जनता को चुनी हुई सरकार नहीं होने का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। उन्होंने प्रशासन से दस हजार व अधिक की बकाया राशि पर व्याज में छूट के साथ 10-12 किश्तों में बिल अदा करने जैसी राहत देने की मांग की है। साहनी ने कहा कि जनता को सड़कों पर उतरने के लिए मजबूर न किया जाए। इस मौके पर अध्यक्ष महिला विंग मिनाक्षी छिब्बर, महासचिव विकास बख्शी, उपाध्यक्ष संजीव कोहली,अध्यक्ष कामगर विंग राज सिंह, सचिव राकेश हांडा उपस्थित रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/राहुल/बलवान

   

सम्बंधित खबर