अटल घाट की सफाई कर सीएसए के छात्रों ने शुरू किया मतदान जागरूकता अभियान

कानपुर, 12 अप्रैल(हि.स.)। आगामी लोकसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत बढ़ाने के उद्देश्य से शुक्रवार को चंद्रशेखर आजाद कृषि एवं प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय कानपुर के छात्रों ने गंगा के अटल घाट पर स्वच्छता अभियान चलाया। सफाई करने के बाद छात्रों ने मतदाता जागरूकता अभियान शुरू किया।

विश्वविद्यालय के मीडिया प्रभारी प्रोफेसर खलील खान ने बताया कि विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ. आनंद कुमार सिंह के निर्देश पर लोकसभा सामान्य निर्वाचन 2024 में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने के लिए कानपुर नगर के गंगा किनारे स्थित प्रमुख घाटों पर स्वच्छता एवं मतदान जागरूकता अभियान चलाया गया।

जागरूकता अभियान में विश्वविद्यालय के स्नातक कक्षाओं के डेढ़ सौ से अधिक छात्र-छात्राओं ने अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. मुनीष कुमार एवं सह अधिष्ठाता छात्र कल्याण डॉ. राजीव के नेतृत्व में प्रतिभाग किया गया।

डॉ. राजीव ने बताया कि सर्वप्रथम अटल घाट पर छात्र-छात्राओं द्वारा साफ सफाई की गई तथा पॉलिथीन एवं अन्य कूड़ा करकट को एकत्र कर समुचित निस्तारण किया गया।

कार्यक्रम में जिला निर्वाचन अधिकारी राकेश कुमार ने मतदान करने के लिए शपथ दिलाई और अपील किया कि मतदान करने के लिए अधिक से अधिक लोगों को जागरूक करें।

हिन्दुस्थान समाचार/राम बहादुर/दिलीप

   

सम्बंधित खबर