मंत्री ओपी राजभर की माता का पार्थिव शरीर पंचतत्व में विलीन

मां की फाइल फोटो:फोटो बच्चा गुप्ताअपनी मां के अन्तिम संस्कार में मंत्री टो बच्चा गुप्ता

-अन्तिम संस्कार मणिकर्णिकाघाट पर, घाट पर उमड़े कार्यकर्ता, दी श्रद्धांजलि

वाराणसी,12 अप्रैल (हि.स.)। उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की माता का अन्तिम संस्कार मणिकर्णिकाघाट पर शुक्रवार को किया गया। सुभासपा अध्यक्ष ओपी राजभर के पिता शन्नू राजभर ने मुखाग्नि दी। घाट पर और शवयात्रा में सुभासपा अध्यक्ष के साथ पार्टी के पदाधिकारी और कार्यकर्ता भी बड़ी संख्या में शामिल हुए। सुभासपा अध्यक्ष ने घाट पर अपनी मां के मुंह में गंगा जल डालकर पैर छुए। इसके पहले अन्तिम यात्रा फत्तेपुर कटौना खौदा गांव से मणिकर्णिकाघाट के लिए निकली। जगह-जगह पार्टी के कार्यकताओं ने श्रद्धासुमन अर्पित किया।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने प्रदेश के कैबिनेट मंत्री और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की माता जितना देवी के निधन पर शोक जताया है। शुक्रवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अपने सोशल मीडिया के प्लेटफॉर्म 'एक्स' पर लिखा उत्तर प्रदेश के कैबिनेट मंत्री ओपी राजभर की माताजी के निधन से अत्यंत दुख हुआ है। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे, साथ ही शोक-संतप्त परिजनों को इस पीड़ा को झेलने की शक्ति दे। पूरे परिवार के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं। ओम शांति!

उल्लेखनीय है कि कैबिनेट मंत्री ओमप्रकाश राजभर की मां जितना देवी लम्बे समय से फेफड़ा संबंधी गंभीर बीमारी से जूझ रही थीं। उनका प्रदेश की लखनऊ स्थित एक अस्पताल में इलाज चल रहा था। अस्पताल में गुरूवार की रात जितना देवी ने अन्तिम सांस ली। जितना देवी के निधन की जानकारी ओपी राजभर ने सोशल मीडिया के जरिए दी।

उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा, ‘मेरी मां अब इस दुनिया में नहीं रहीं।’ जितना देवी के पार्थिव शरीर को परिजनों ने वाराणसी स्थित फत्तेपुर कटौना खौदा लाया। गावं में उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं और ग्रामीणों की भीड़ जुट गई। कार्यकर्ताओं ने जितना देवी के सहज स्वभाव को यादकर श्रद्धांजलि अर्पित की। घाट पर निषाद पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और प्रदेश के कैबिनेट मंत्री संजय निषाद भी मौजूद रहे।

हिन्दुस्थान समाचार/श्रीधर/राजेश

   

सम्बंधित खबर