(अपडेट) भाजपा ने 2047 तक विकसित भारत बनाने का संकल्प पत्र के माध्यम से रोडमैप बनाया :राकेश सिंह

जबलपुर , 15 अप्रैल (हि.स.)। लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने पत्रकार वार्ता को संबोधित करते हुए कहा लोकसभा चुनाव 2024 के लिए भाजपा ने 14 अप्रैल, 2024 को ‘विकसित भारत’ के लिए अपना संकल्प पत्र लॉन्च किया है। लॉन्च कार्यक्रम के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह एवं गृहमंत्री अमित शाह एवं भाजपा का सम्पूर्ण वरिष्ठ नेतृत्व मौजूद था।

इस संकल्प पत्र के लिए भाजपा ने पूरे देश में सुझाव संकलन अभियान चलाया। कार्यकर्ताओं के प्रयासों से और देशवासियों के सहयोग से भाजपा ने लगभग 15 लाख सुझाव प्राप्त किये। इनमें से 4 लाख सुझाव नमो एप के माध्यम से एवं शेष वीडियो वैन एवं सुझाव पेटियों के माध्यम से प्राप्त हुए। उन्होंने बताया माननीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता और रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव की अगुवाई में घोषणा पत्र समिति ने इन सभी 15 लाख सुझावों को विभिन्न मुद्दों के आधार पर 24 भागों में बांटा । इनके माध्यम से पूरे देश का विकास मोदी की गारंटी है, जिसका अर्थ है “हर गारंटी पूरी होने की गारंटी।”

सिंह ने कहा कोरोना संकट के समय से गरीबों को मुफ्त राशन की जो योजना शुरू की गई थी, उसे आगे भी जारी रखा जाएगा। प्रदेश में बुजुर्ग नागरिकों की संख्या काफी है और संकल्प पत्र में 70 साल से ऊपर के प्रत्येक वरिष्ठ नागरिक को आयुष्मान भारत योजना के अंतर्गत पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज उपलब्ध कराने का प्रावधान है। इसी के साथ मुद्रा लोन में 20 लाख रुपये तक की लिमिट तय की गई है। सीएए और वन नेशन, वन इलेक्शन जैसे कानूनों को लागू करने की बात कही गई है, जिनका लाभ पूरे देश को मिलेगा। उन्होंने कहा भाजपा ने अपने संकल्प पत्र में जनजातीय गौरव, आदिवासी अंचल, विभिन्न भाषाओं, बोलियों को संरक्षित करने, नई-नई रेलगाड़ियां चलाकर टूरिज्म को बढ़ावा देने, विज्ञान के क्षेत्र में काम करने सहित कई अन्य क्षेत्रों में भी काम करने का संकल्प लिया है। यह सब भाजपा के संकल्प हैं और इन्हें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में पूरा किया जाएगा।

हिन्दुस्थान समाचार/ विलोक पाठक

   

सम्बंधित खबर